उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गणतंत्र दिवस को लेकर यूपी में अलर्ट जारी

यूपी में गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के डीजीपी की ओर से प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों को गणतंत्र दिवस को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं.

By

Published : Jan 25, 2021, 1:37 AM IST

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने जारी किए निर्देश.
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने जारी किए निर्देश.

लखनऊ: प्रदेश में गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने गणतंत्र दिवस को लेकर प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी किया है. उन्होंने निर्देश दिए हैं कि गणतंत्र दिवस के मौके पर रेलवे स्टेशन ,मेट्रो, बस स्टेशन ,बाजार ,सिनेमा हॉल, एयरपोर्ट, मॉल और मल्टीप्लेक्स जैसे स्थानों पर सुरक्षा की कड़ी जांच की जाए. पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश में उन्होंने कहा है कि अवैध शस्त्र, कारतूस, शराब, विस्फोटक पदार्थों की तस्करी रोकने एवं संदिग्ध व्यक्तियों के आवागमन पर कड़ी निगरानी रखी जाए. इस दौरान वाहनों की चेकिंग बढ़ाने के भी उन्होंने निर्देश दिए.



डीजीपी ने मानवरहित वायुयान ,ग्लाइडर ,ड्रोन पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने साइबर कैफे, गेस्ट हाउस, होटल ,धर्मशाला और सराय की प्रभावी चेकिंग करने और किरायेदारों के सत्यापन करने के भी निर्देश दिए हैं. वाहनों की स्थाई चेकपोस्ट और अस्थाई चेकपोस्ट लगाकर चेकिंग करने के निर्देश जारी किए गए हैं. राजधानी लखनऊ समेत प्रमुख भीड़भाड़ वाले स्थानों की भी चेकिंग करने के निर्देश जारी किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details