उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पूर्व सीएम अखिलेश यादव की चुनावी पाठशाला, कार्यकर्ताओं को पढ़ाएंगे जीत का पाठ

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने के टिप्स देने के साथ ही अनुशासन का पाठ पढ़ाएंगे. सपा की ओर से फर्रुखाबाद और कन्नौज जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के सौ-सौ कार्यकर्ताओं की कार्यशाला आयोजित की जा रही है.

By

Published : Jan 20, 2021, 11:30 AM IST

पूर्व सीएम अखिलेश यादव की चुनावी पाठशाला
पूर्व सीएम अखिलेश यादव की चुनावी पाठशाला

फर्रुखाबाद: जिले में पंचायत चुनाव का माहौल गर्म होने लगा है. इसको लेकर बड़े नेताओं ने भी बैठकर कार्यक्रम करना शुरू कर दिया है. मिशन 2022 के लिए समाजवादी पार्टी ने अपनी तैयारियों को धार देने की शुरुआत कर दी है. डॉ. राम मनोहर लोहिया की कर्मभूमि से इसकी शुरुआत होगी. सपा की ओर से फर्रुखाबाद और कन्नौज जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के सौ-सौ कार्यकर्ताओं की कार्यशाला आयोजित की जा रही है. इसमें पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ ही सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने के टिप्स देने के साथ ही अनुशासन का पाठ पढ़ाएंगे.

पंचायत चुनाव के लिए अखिलेश की पाठशाला

समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव जीतने की तैयारियों में जुट गई है. इसके लिए पूरे प्रदेश में चुनिंदा जिलों को चयनित करके जोर लगाया जा रहा है. इन जिलों में सीमावर्ती जिलों की विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की जा रही है. इसी क्रम में फर्रुखाबाद और कन्नौज जिले की सात विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की कार्यशाला का आयोजन फर्रुखाबाद स्थित बीआरएस लॉन में 24, 25 और 26 जनवरी को होगा. इसमें कन्नौज की सदर, छिबरामऊ और तिर्वा और फर्रुखाबाद की सदर, भोजपुर, अमृतपुर, कायमगंज विधानसभा क्षेत्रों के 100-100 कार्यकर्ता बुलाए जाएंगे.

इसमें किसी भी दिन सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत मुंबई, दिल्ली और प्रदेश के बड़े नेता अपने अनुभव बांटेंगे. कार्यशाला के लिए फर्रुखाबाद के प्रभारी बनाए गए एमएलसी राजपाल कश्यप दो बार यहां का दौरा भी कर चुके हैं. हालाकि उनका कहना है कि अभी कार्यशाला को लेकर सोचा जा रहा है, जल्द कार्यक्रम सार्वजनिक करेंगे.

कार्यशाला के जरिए सपा नेतृत्व विधानसभा चुनाव के लिए उपयुक्त प्रत्याशियों के बारे में भी नब्ज टटोलेगा. उनकी प्रत्याशिता से पार्टी को होने वाले नफा-नुकसान का गणित लगाया जाएगा. जिलाध्यक्ष नदीम फारूकी ने कहा कि अभी इस कार्यशाला के बारे में वह कुछ नहीं कह सकते हैं. पार्टी नेतृत्व के निर्देश का पूरी तरह पालन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details