उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजम खां पर कार्रवाई के विरोध में साइकिल यात्रा निकालेंगे अखिलेश

By

Published : Mar 11, 2021, 7:52 AM IST

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना करके मोहम्मद आजम खां ने उच्च शिक्षा के प्रसार और नौजवानों की जिंदगी बेहतर बनाने की दिशा में जो सराहनीय कदम उठाए थे. उससे चिढ़कर ही उन्हें अपमानित और प्रताडि़त किया जा रहा है. जिले के अधिकारी अपने स्वार्थ के वशीभूत होकर झूठे मामले तैयार करा रहे हैं.

साइकिल यात्रा निकालेंगे अखिलेश
साइकिल यात्रा निकालेंगे अखिलेश

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा निकालेगी. यह यात्रा 12 मार्च से शुरू होकर 21 मार्च लखनऊ में समापन होगा. इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक सांसद मोहम्मद आजम खां पर की जा रही कार्रवाई के विरूद्ध जनाक्रोश दर्ज करना है.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना करके मोहम्मद आजम खां ने उच्च शिक्षा के प्रसार और नौजवानों की जिंदगी बेहतर बनाने की दिशा में जो सराहनीय कदम उठाए थे. उससे चिढ़कर ही उन्हें अपमानित और प्रताड़ित किया जा रहा है. जिले के अधिकारी अपने स्वार्थ के वशीभूत होकर झूठे मामले तैयार करा रहे हैं. जनता सब समझती है और समय आने पर करारा जवाब भी देगी.

पढ़ें-...और जब अखिलेश यादव को आया गुस्सा

अखिलेश यादव दिखाएंगे साइकिल यात्रा को हरी झंडी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 12 मार्च को रामपुर पहुंचकर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. साइकिल यात्रा जौहर विश्वविद्यालय से हम सफर चौक, जेल रोड, दारूल उलूम, समाजवादी पार्टी कार्यालय, गांधी समाधि होते हुए अम्बेडकर पार्क (रामपुर) तक पहुंचेगी. 13 मार्च 2021 को प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल साइकिल यात्रा को अम्बेडकर पार्क रामपुर से हरी झण्डी दिखाकर बरेली के मीरगंज सीमा तक रवाना करेंगे.

14 मार्च 2021 को नेता विरोधी दल विधानसभा रामगोविन्द चौधरी साइकिल यात्रा को बरेली के मीरगंज से हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे. 15 मार्च 2021 को बरेली से चलकर साइकिल यात्रा कटरा पहुंचेगी. 16 मार्च 2021 को कटरा से शाहजहांपुर और 17 मार्च को शाहजहांपुर से राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद और एमएलसी डॉ. राजपाल कश्यप हरी झंडी दिखाकर साइकिल यात्रा को अचौलियां लखीमपुर के लिए रवाना करेंगे. 18 मार्च को लखीमपुर से सीतापुर साइकिल यात्रा पहुंचेगी.



सावित्रीबाई फुले को दी श्रद्धांजलि

अखिलेश यादव ने आधुनिक भारत की प्रथम शिक्षिका कही जाने वाली, सामाजिक परिवर्तन, नारी उत्थान और शिक्षा के समर्पित सावित्री बाई फुले की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है. अखिलेश ने कहा कि महिलाओं को शिक्षा के माध्यम से शिक्षित करने तथा सशक्त बनाने के लिए सावित्री बाई फुले ने अपना जीवन समर्पित कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details