उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुलायम को अब्बा जान कहने पर भड़के अखिलेश, सीएम योगी से कहा-हद में रहें

By

Published : Aug 7, 2021, 3:28 PM IST

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने योगी सरकार के बयान पर पलटवार किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि अगर वह हमारे पिताजी के लिए कुछ कह रहे हैं तो तैयार रहें, मैं आपके पिताजी के लिए भी कुछ कह दूंगा.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस कर योगी सरकार (Yogi Government) पर जोरदार हमला बोला है. अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी को अपनी भाषा पर संतुलन रखना चाहिए. कल मैंने उनका इंटरव्यू सुना है. अगर वह हमारे पिताजी के लिए कुछ कह रहे हैं तो तैयार रहें, मैं आपके पिताजी के लिए भी कुछ कह दूंगा.

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा अफवाह भाजपा ने फैलाई
अखिलेश यादव ने कहा कि कौन किससे सीख रहा है यह सबको मालूम है. मुख्यमंत्री की भाषा क्या रही है? 2014 और 2017 चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा अफवाह, सबसे ज्यादा गुमराह, फर्जी वीडियो डालने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया. आज जनता जागृत हो गई है तो भारतीय जनता पार्टी डर रही है.पूरे देश ने देखा है हमारी बहनों के साथ कैसा व्यवहार भारतीय जनता पार्टी ने किया. पंचायत चुनाव डीएम-एसपी ने जिताया है. शिवपाल के वक्त न देने पर अखिलेश ने कहा कि मेरी तो बात होती है तुम भी उस कंपनी से बात कर लो जो जासूसी करती है. भाजपा को जवाब देना चाहिए कि पहले गरीबों की संख्या क्या थी, क्या अब गरीबों की संख्या बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि पूरे देश की सबसे अच्छी सड़क आगरा एक्सप्रेस वे है. आज तक के सबसे झूठे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं. हर कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कहते हैं कि मेट्रो उन्होंने बनाई. क्या यह सही है? कोई भी ये नहीं मान सकता. जो व्यक्ति अपने शहर में मेट्रो नहीं बना सकता, वह दूसरे शहर में मेट्रो कैसे बनवाएगा. वहां नाव हो तो चल सकती है, मेट्रो नहीं.

योगी के कानों तक नहीं पहुंचती किसानों की आवाज
अखिलेश यादव ने कहा कि बड़ी संख्या में आज लोग समाजवादी पार्टी में शामिल हुए हैं, उन सभी का मैं पार्टी में स्वागत करता हूं. भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार होते हुए भी सबसे ज्यादा संकट में किसान है. किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं लगातार संघर्ष कर रहे हैं. मैं उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि इस सरकार ने किसानों के साथ अन्याय किया है, उत्पीड़न किया है, जमीन भी छीनी है. काले कानून लाए हैं. हमारी सरकार बनेगी तो किसानों के साथ न्याय होगा. भाजपा ने कहा था किसानों की आय दोगुनी कर देंगे. हम जानना चाहते हैं कि आज किसानों की आय क्या है? भाजपा सरकार ने डेयरी योजना की बात की थी. लेकिन कोई ऐसी योजना नहीं शुरु हुई. समाजवादी पार्टी की सरकार में दो प्लांट लगाए गए थे. भाजपा सरकार साढ़े चार साल के नए प्लांट क्यों नहीं लगवा पाई. जो प्लांट लगे हैं, उनमें उत्तर प्रदेश के किसानों का दूध नहीं लिया जा रहा है. वह दूध भी गुजरात से लाकर अमूल के प्लांट में दिया जा रहा है. आखिर हमारे किसानों का दूध क्यों नहीं ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कानों तक किसानों की आवाज नहीं पहुंचती, वह दूसरी ही भाषा समझते हैं.

अभिनेत्री काजल सहित सैकड़ों लोगों ने थामा सपा का दामन
इस मौके पर अभिनेत्री काजल निषाद, मछली शहर लोक सभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे तूफानी निषाद, मुजफ्फरनगर से पूर्व सांसद राजपाल सैनी समेत कई अन्य नेताओं के अलावा सैकड़ों लोगों को पार्टी मुखिया ने सपा की सदस्यता ग्रहण कराई. वहीं, निरंजन अखाड़ा के महामंडलेश्वर आचार्य स्वामी सत्यात्मानंद गिरी (वृंदावन) ने भी सपा का दामन थामा. इस मौके पर अखिलेश यादव ने कई पुस्तकों का विमोचन भी किया.

काजल निषाद ने प्रधानमंत्री की तुलना धृतराष्ट्र से की
इस मौके पर समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं अभिनेत्री काजल निषाद ने कहा कि अखिलेश यादव पूर्व मुख्यमंत्री थे, भावी मुख्यमंत्री हैं और भावी प्रधानमंत्री भी. समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराने के लिए उन्होंने अखिलेश यादव का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि काजल निषाद और समाजवादी की विचारधारा एक है, जिसमें कोई भेदभाव नहीं है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उत्तर प्रदेश संभल नहीं रहा है. उन्होंने मोदी की तुलना धृतराष्ट्र से की. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की तुलना दुःशासन से और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दुर्योधन से.

सत्ता के संन्यासियों से अब सन्यासियों की लड़ाई होगी
इस मौके पर महामंडलेश्वर आचार्य सत्यात्मानंद गिरी महाराज ने कहा कि अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री हैं. मैं पहली बार आया हूं. मैं गो माता और जनता की सेवा करता हूं. 860 बेटियों की में शादी करा चुका हूं और 89 मुस्लिम बालिकाओं का निकाह कराया. सबका साथ, सबका विकास सिर्फ अखिलेश यादव ही कर सकते हैं. अखिलेश यादव को समस्त साधुओं की लाठी की जरूरत है. इसलिए मैं सन्यास छोड़कर इधर आ गया हूं. तमाम साधु अखिलेश यादव के साथ हैं और उन्हें मुख्यमंत्री बनाएंगे. उत्तर प्रदेश में सत्ता के संन्यासियों से अब सन्यासियों की लड़ाई होगी.

राजपाल सैनी ने बसपा छोड़ पकड़ा सपा का साथ
पूर्व राज्यसभा सांसद राजपाल सैनी ने कहा कि अखिलेश यादव से प्रेरित होकर मैंने आज बहुजन समाज पार्टी छोड़ कर समाजवादी पार्टी जॉइन कर ली है. मुजफ्फरनगर में एक सोची समझी साजिश के तहत दंगा कराया गया था. हिंदू मुसलमानों को लड़ाया गया था. वह मारने वाले कोई और नहीं थे, तथाकथित भारतीय जनता पार्टी के लोग थे. यहीं से भारतीय जनता पार्टी ने अपनी जमीन तैयार की थी. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 47 फीसद पिछड़ी जाति के लोग रहते हैं. भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें बहकाकर अपनी तरफ मिला लिया. पिछड़ी जाति के लोग बीजेपी से ऊब गए हैं. इस बार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पिछड़ी जाति के ज्यादा से ज्यादा वोट समाजवादी पार्टी के पक्ष में आएंगे.

सत्ता के लिए भाजपा के लोग कुछ भी कर सकते हैंः अबू आसिम
महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आजमी ने कहा कि देश की हालत बहुत खराब है. मैं हर सप्ताह मुंबई से उत्तर प्रदेश में आता हूं. सत्ता के लिए भारतीय जनता पार्टी के लोग कुछ भी कर सकते हैं और चुनाव से पहले यह 6 महीने में क्या क्या करते हैं यह देखना होगा. सबसे ज्यादा क्राइम यूपी में है. टिकट मिले या ना मिले समाजवादी पार्टी जिंदाबाद हमेशा बोलना है. देश को आगे बढ़ाने के लिए जरूरी है.

इसे भी पढ़ें-BJP आईटी सेल से बोले CM योगी, 'बेलगाम घोड़ा है सोशल मीडिया, इसे कंट्रोल करो'

किसानों की समस्याएं
इस दौरान किसान नेता बबली गुर्जर और सतीश राठी ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के सामने किसानों की समस्याएं रखीं. ईस्टर्न पेरिफेरल में किसानों के साथ हुए अन्याय की मांग को उठाया. कहा कि वहां पर किसानों को सर्किल रेट से मुआवजा तक नहीं दिया गया. कई आंदोलन हुए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. उन्होंने अखिलेश यादव को ज्ञापन भी सौंपा.

काजल 2012 में कांग्रेस के टिकट पर लड़ी थी चुनाव
बता दें कि अभिनेत्री काजल निषाद अब समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं, लेकिन 2012 में उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने उन्हें गोरखपुर देहात से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया था. कांग्रेस के टिकट पर ही वह चुनाव भी लड़ी थीं. इसके अलावा तूफानी निषाद ने मछली शहर लोक सभा सीट से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. राजपाल सिंह सैनी बहुजन समाज पार्टी के राज्यसभा सांसद रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details