उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में अपराध के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही योगी सरकार: अखिलेश

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमलावर हैं. कभी कानून-व्यवस्था को लेकर तो कभी किसानों के मुद्दे को लेकर. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री रामराज की बात तो करते हैं, लेकिन रामनगरी अयोध्या में महंत तक सुरक्षित नहीं हैं.

By

Published : Apr 6, 2021, 8:55 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इधर एक माह से मुख्यमंत्री दूसरे राज्यों में निरर्थक कसरत में व्यस्त हैं, वहां उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर ढोल पीटते नहीं थकते हैं, लेकिन यहां हालात भयावह हो चले हैं. गत चार सालों से प्रदेश सरकार अपराध के नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. जनता का ध्यान भटकाने को योगी सरकार आंकड़ों की फसल उगाने का प्रयास तो करती है, लेकिन अब उसके खेत ऊसर हो चुके हैं और झूठ चल नहीं पा रहा है.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री रामराज की बात तो करते हैं, लेकिन रामनगरी अयोध्या में महंत तक सुरक्षित नहीं हैं. साधु-संतों के उत्पीड़न के साथ वहां तमाम मठ-मंदिरों को भी ध्वस्त किया जा रहा है. स्थानीय व्यापारियों-दुकानदारों के कारोबार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. भाजपा राज में दबंगों को कानून का डर नहीं रह गया है. गोण्डा में दबंगों की धमकी से डरकर दलित मां-बेटी ने फांसी लगा ली. आगरा में भाइयों का विवाद सुलझाने गए दारोगा की दुस्साहसपूर्ण हत्या कर दी गई. कानपुर में युवती का अपहरण कर गैंगरैप किया गया फिर उसकी निर्मम हत्या हो गई.

इसे भी पढ़ें:-कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए की जाए गेहूं की खरीद: सीएम योगी

भाजपा की संवेदनहीनता जगजाहिर
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपाइयों की मानवीय संकटों में संवेदनहीनता तो जगजाहिर है. भाजपा ने जिस गोमाता के नाम पर वोट मांगे और गंगा मइया की कसमें खाईं. सत्ता हासिल करने के बाद अब तो उनकी कोई खैर-खबर तक नहीं लेती है. ग्रेटर नोएडा में संचालित गोशाला में भूख-प्यास से तड़प-तड़प कर दम तोड़ते गोवंश की तस्वीर दिल को विचलित करती है. भाजपा राज में घट रही ये घटनाएं समाज में खौफ पैदा करती है. 'महिलाओं पर बढ़ता अत्याचार! नहीं चाहिए भाजपा सरकार!' सवाल यह है कि भाजपा राज में दिल दहलाने वाली घटनाएं कब थमेंगी.

अलीगढ़ कार्यकारिणी घोषित
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की स्वीकृति से महानगर अलीगढ़ के समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष एवं महानगर महासचिव नामित किए गए हैं. अब्दुल हमीद घोसी महानगर अध्यक्ष समाजवादी पार्टी अलीगढ़ और मनोज यादव महानगर महासचिव समाजवादी पार्टी अलीगढ़ नामित किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details