उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में क्यों नहीं कराए जा रहे पंचायत चुनाव- अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करके प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतें भंग कर दी गई हैं. इसके बावजूद सरकार पंचायत चुनाव नहीं करा रही है.

By

Published : Dec 27, 2020, 3:27 PM IST

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

लखनऊ:सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से ग्राम पंचायतें भंग कर दी गई हैं, बावजूद इसके पंचायत चुनाव क्यों नहीं कराए जा रहे हैं. इसको लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट भी किया है.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने बिना चुनाव कराए ग्राम पंचायतें भंग कर दी हैं. उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े चुनाव तो कराए जा रहे हैं, लेकिन लोकतंत्र में जन प्रतिनिधित्व की सबसे छोटी इकाई के चुनाव के लिए सरकार स्वयं को अक्षम बता रही है. ऐसी सरकार उत्तर प्रदेश को क्या चला पाएगी.

लोकतंत्र की बुनियाद पर कर रही चोट
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार लोकतंत्र की बुनियाद पर हमला कर रही है. यूपी में 58 हजार गांव में पंचायत चुनाव होना है और कल रात से ही प्रधानी का कार्यकाल खत्म हो चुका है. ऐसे में अब तक पंचायत चुनाव की घोषणा जिस तरह से सरकार नहीं कर रही है, यह निश्चित रूप से सवालिया निशान है.

किसानों के पक्ष में जारी रहेगा समर्थन
अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार किसानों के पक्ष में कानून लाई है, इसके विरोध में समाजवादी पार्टी का समर्थन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी लगातार गांव-गांव जाकर चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details