उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सत्ता संरक्षित कालाबाजारी और मंहगाई से भाजपा राज में लोगों की जिंदगी नरक बन गई है: अखिलेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने प्रदेश की योगी सरकार पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि सत्ता संरक्षित कालाबाजारी और मंहगाई से भाजपा राज में लोगों की जिंदगी नरक बन गई है.

By

Published : May 13, 2021, 9:02 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि कोरोना महामारी के दौर में सत्ता संरक्षित कालाबाजारी और मंहगाई से भाजपा राज में लोगों की जिंदगी नरक बन गई है. प्रदेश की बदहाली को झूठे आंकड़ों की बाजीगरी से छुपाया जा रहा है. मौतों का सच भी उसे नहीं दिख रहा है. उल्टे भाजपा नेतृत्व द्वारा सरकार को आगाह करने वाले विपक्षी नेताओं को बदनाम करने का अभियान चलाया जा रहा है. भाजपा ने नैतिकता और लोकलाज सबको तिलांजलि दे दी है.

अनुराग भदौरिया ने कसा तंज.

'लोगों की हर सांस की भाजपा राज में हो रही नीलामी'
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार शायद यह समझती है कि जनता को दिख रहे सच पर वह झूठ और फरेब का पर्दा डाल देगी. मीडिया ऑक्सीजन की कालाबाजारी, दवाओं और इंजेक्शनों में भयंकर मुनाफाखोरी और अस्पतालों में लूट की सच्चाई रोज ही दिखा रही है. इस पर रोक लगाने के लिए दिए जा रहे सरकारी बयान सिर्फ बहकाने के लिए हैं. सच तो यह है कि शासन-प्रशासन की मिलीभगत से ही काले धंधे पनप रहे है. लोगों की हर सांस की भाजपा राज में नीलामी हो रही है.

इसे भी पढ़ें-चौधरी अजीत सिंह के निधन पर अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि


'गरीब और बेबस जनता से हो रही है लूट'

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जनता को त्रस्त करने के लिए ही सरकारी तौर पर डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाए गए हैं. जीवनदायिनी ऑक्सीजन सिलेंडर पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाकर 50 रूपये महंगा कर दिया गया है. गरीब, बेबस और मजबूर जनता से लूट की खुली छूट भाजपा सरकार ने दे रखी है. बाजार में खाद्य पदार्थों, फल सब्जियों के दाम अचानक बढ़ गए हैं. रोज की कमाई से पेट भरने वालों को नमक रोटी भी नसीब नहीं हो रही है. खुद मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में जनता मुनाफाखोरो और चोरों से त्रस्त है. भाजपा सरकार के प्रवक्ताओं का बस एक ही एजेण्डा है कि समाजवादी पार्टी के सुझावों को दर किनार कर कोरोना नियंत्रण करने की बजाय समाजवादी पार्टी के विरुद्ध अनाप शनाप आरोप लगाना जारी रखना है.

'परशुराम जयंती की बधाई'
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने परशुराम जयंती पर सभी के सुख-समृद्धि की कामना की और भगवान परशुराम को नमन किया. उन्होंने कहा कि परशुराम जी आजीवन अन्याय और अत्याचारी कुशासन के खिलाफ संघर्षरत रहे. उन्हें विष्णु भगवान के अवतार के रूप में पूजा जाता है. वे शस्त्र और शास्त्र दोनों में पारंगत थे.

इसे भी पढ़ें-रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन, पीएम-सीएम ने जताया दु:ख


सपा प्रवक्ता ने यूपी की खराब हेल्थव्यवस्था को बताया जिम्मेदार
उत्तर प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है, जिसका असर अब नदियों किनारे के घाटों पर दिख रहा है. गंगा के किनारे बड़ी संख्या में शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है. लोग पैसे न होने के कारण शवों को जलाकर अंतिम संस्कार करने के बजाय दफनाकर अंतिम संस्कार कर रहे हैं. नदियों के किनारे के घाटों का आलम यह है कि अब शव दफन करने की जगह घाटों पर नहीं बची है. इसको लेकर समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है. इसके लिए उन्होंने यूपी की खराब हेल्थ व्यवस्था को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में इंसान की जान की कीमत सस्ती हो गई है. लोगों को न दफनाने की जगह मिल रही और न ही जलाने की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details