उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बेतुके तर्कों और झूठे तथ्यों से कृषि कानून को थोपना चाहती है सरकार : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों की मौत पर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि शहीद किसानों की संख्या लगातार बढ़ रही है, लेकिन भाजपा सरकार टस से मस नहीं हो रही है. भाजपा नेतृत्व अपने बेतुके तर्कों एवं झूठे तथ्यों से काले कृषि कानून को थोपना चाहती है.

By

Published : Jan 3, 2021, 7:53 PM IST

akhilesh yadav
अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना.

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमा पर आंदोलनरत तीन दर्जन किसानों की मृत्यु पर गहरा शोक जताते हुए उनके संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. अखिलेश यादव ने कहा कि देश के अन्नदाता की मौतें विचलित कर देने वाली अत्यंत दुःखद घटनाएं है. शहीद किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन असंवेदनशील भाजपा सरकार टस से मस नहीं हो रही है.

'जबरदस्ती कृषि कानून थोपना चाहती है सरकार'

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान अपने भविष्य को बचाने के लिए अपनी जान दे रहा है, लेकिन भाजपा नेतृत्व अपने बेतुके तर्कों एवं झूठे तथ्यों से काले कृषि कानून थोपना चाहती है. उन्होंने कहा कि किसानों के मौत की जिम्मेदार भाजपा सरकार ही है. घने कोहरे और ठण्ड में किसान लगातार हक और इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन सत्ताधारी हृदयहीन बने बैठे हैं.

'अमीर मित्रों के लिए पूरे देश को न ठगे भाजपा'
अखिलेश यादव ने कहा कि बेहतर होगा भाजपा सरकार चंद अमीर मित्रों के फायदे के लिए पूरे देश के किसान को न ठगे. इन कृषि कानूनों को वापस ले. हर जमीनी कार्यकर्ता, वह चाहे जिस पार्टी में हो, यही चाहता हैै.

सावित्रीबाई फुले को दी श्रद्धांजलि
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारत की प्रथम महिला शिक्षिका सावित्रीबाई फुले की 189वीं जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सावित्री बाई फुले ने महिलाओं और दलित जातियों को शिक्षित करने की पहल की थी. उन्होंने विधवा विवाह कराने, छुआछूत मिटाने को अपना मिशन बनाया. जब लड़कियों पर पढ़ने लिखने की पाबंदी थी, तब कट्टरवादी लोगों से टकराकर उन्होंने पुणे में 3 जनवरी 1848 में 9 छात्राओं के साथ विद्यालय की स्थापना की, जो उस समय बड़े साहस का कार्य था.

गाजियाबाद की घटना पर अखिलेश ने व्यक्त किया दुःख
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि गाजियाबाद के मुरादनगर कस्बे में लिंटर गिरने से हुए हादसे में 18 लोगों की मौत और 20 से ज्यादा के गम्भीर रूप से घायल होने की दुर्घटना हृदय विदारक है. उन्होंने मृतक आश्रितों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details