उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कमिश्नर प्रणाली पर बोले अखिलेश, नए-नए प्रयोग करने से कैसे कम होगा अपराध

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और नोएडा में योगी सरकार ने कमिश्नर प्रणाली लागू की है. अखिलेश ने सरकार से सवाल पूछा है कि इए प्रयोग से अपराध कैसे कम होगा.

By

Published : Jan 14, 2020, 7:15 PM IST

etv bharat
अखिलेश यादव.

लखनऊ:राजधानी लखनऊ और नोएडा में कमिश्नर प्रणाली लागू किया जाना सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को रास नहीं आ रहा है. पार्टी मुख्यालय की तरफ से जारी बयान में उन्होंने योगी सरकार से सवाल किया है कि क्या कमिश्नर प्रणाली लागू होने से प्रदेश में अपराध कम हो जाएंगे? इस तरह के नए-नए प्रयोग से अपराध कैसे कम होंगे? सिर्फ अधिकारियों की अदला-बदली से व्यवस्था में बदलाव आने वाला नहीं है.

अखिलेश यादव ने कमिश्नर प्रणाली पर उठाए सवाल.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता पर लगातार अत्याचार हो रहा है. बलात्कार, हत्या, लूट और अपहरण जैसी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इस सबसे ध्यान भटकाने के लिए ही भाजपा ने अपना जाना पहचाना टोटका फिर अपनाया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के 3 वर्ष पूरे होते-होते अब तथाकथित सुधारात्मक कदम उठाए जाने का मतलब तो यही है कि अभी तक अपराधों पर नियंत्रण नहीं रहा.

इसे भी पढ़ें-UP में 1,300 फर्जी शिक्षक बर्खास्त, 4 हजार की मिली शिकायत

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को विकास से जाने क्यों एलर्जी है. भाजपा के पास या तो भविष्य का कोई विजन नहीं है या वह इसके लिए सक्षम ही नहीं है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार के समय किए गए कार्यों पर भाजपा का उपेक्षापूर्ण रवैया और उनके कामों पर अपना ठप्पा लगाने का कारोबार उनकी घटिया मानसिकता का परिचायक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details