उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा के पास है विकास का ब्लू प्रिंट: अखिलेश यादव

यूपी के लखनऊ में गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि विकास का ब्लू प्रिंट सपा के पास है. भाजपा सरकार जाने वाली है. पेट्रोल डीजल के साथ रसोई गैस के दाम भी बढ़ रहे हैं.

By

Published : Mar 5, 2021, 12:51 AM IST

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार जाने वाली है. इसी कारण यह बौखला गई है. विकास का ब्लू-प्रिंट और विजन समाजवादी पार्टी के पास है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा सरकार की नीतियों से आक्रोशित और त्रस्त है.

'सपा काल में लगे बड़े-बड़े प्रोजेक्ट'
अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में विकास के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट समाजवादी पार्टी सरकार के समय लगे हैं. प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों, मजदूरों, किसानों और महिलाओं का सम्मान और सुरक्षा दी जाएगी. पूर्व मुख्यमंत्री का कहना है कि भाजपा सरकार का रवैया अलोकतांत्रिक है. संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने और खत्म करने की साजिश हो रही है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है.

डीजल-पेट्रोल की कीमतों पर नहीं लग रह अंकुश
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि लगातार डीजल-पेट्रोल के साथ-साथ रसोई गैस भी महंगी हो रही है. सरकार इससे जो मुनाफा कमा रही है उसका पैसा कहां जा रहा है. चार साल बीतने को हैं कई योजनाएं प्रदेश में अधूरी पड़ी हैं. लोगों के पास न तो कोई काम है और न ही रोजगार.

कानून व्यवस्था में भारी गिरावट
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि भाजपा के राज में कानून-व्यवस्था में भारी गिरावट आई है. हाथरस में दलित परिवार की बेटी की हत्या के बाद पुलिस ने उसके परिवार को दाह संस्कार का भी अवसर नहीं दिया. वहीं एक बेटी के पिता की निर्मम हत्या कर दी गई. इस पर भी भाजपा सरकार राजनीति कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details