उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगी सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं : अखिलेश यादव

By

Published : Feb 19, 2021, 2:30 PM IST

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव केंद्र और प्रदेश सरकार पर कभी कानून व्यवस्था को लेकर तो कभी किसानों के मुद्दे को लेकर लगातार हमलावर नजर आ रहे हैं. वहीं एक बार फिर अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा.

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना.
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना.

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ केंद्र सरकार बड़ी चीजों को बेचने का काम कर रही है. वहीं उत्तर प्रदेश सरकार छोटी चीजें बेच रही है. पूर्व मुख्यमंत्री का कहना है कि यह सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है और देश व प्रदेश के पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाना चाहती हैं. वहीं कानून व्यवस्था पर अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह से लगातार बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि योगी सरकार में मां-बेटी भी सुरक्षित नहीं है.

अखिलेश यादव ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग समाजवादी पार्टी से जुड़ रहे हैं. क्योंकि भाजपा से हर वर्ग दुखी है, खेती बर्बाद हो रही है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पूर्व सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का वायदा किया था. लेकिन आज किसान और नौजवान सबसे अधिक संकट में है. सरकार इन्वेस्टमेंट की बात तो करती है लेकिन उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टमेंट कहीं दिख नहीं रहा है. डीजल-पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, जिससे महंगाई भी बढ़ जाती हैं.

वन ट्रिलियन के सपने का क्या हुआ?
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने जहां 5 ट्रिलियन डॉलर की बात की थी. वहीं यूपी सरकार ने एक ट्रिलियन के सपने को दिखाया था. आज प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि उस सपने का क्या हुआ. उन्होंने कहा कि भाजपा आज युवाओं, किसानों और राजनीतिक लोगों को अपमानित कर रही है. इस सरकार ने 10 हजार से अधिक समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों पर झूठे मुकदमे दर्ज कराए हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार पुलिस का कहने पर चल रही है. यही कारण है कि बदायूं, हाथरस सहित प्रदेश में लगातार महिला अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं. सरकार पुलिस को खुली छूट देगी तो यही होगा.

एनकाउंटर पर सवाल
अखिलेश यादव ने राजधानी में दो दिन पूर्व हुए गिरधारी विश्वकर्मा के एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार को पता था कि इसके पीछे असली दोषी कौन है. लेकिन सरकार दोषियों को बचाना चाहती है. फेक इनकाउंटर के नाम पर लगातार निर्दोषों की हत्या की जा रही है. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार उद्घाटन पर उद्घाटन, शिलान्यास का शिलान्यास और एमओयू साइन करती जा रही है. लेकिन प्रदेश की जनता को फंसाने का समय खत्म हो चुका है.

मां-बेटी असुरक्षित
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह से लगातार बहन-बेटियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ रही हैं. उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में मां-बेटी भी सुरक्षित नहीं है. सरकार ने भले ही एंटी रोमियो स्क्वायड और मिशन शक्ति बनाया लेकिन अपराध रोकने में असफल साबित हो रही है. यह सरकार किसानों को छोड़कर उद्योगपतियों व पूंजीपतियों का साथ दे रही है. अखिलेश यादव ने यूपी के एक अधिकारी पर तंज कसते हुए कहा कि यह हर सरकार का लाल बना रहता है. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव से लेकर विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी बड़ी जीत हासिल करेगी.

यह लोग हुए शामिल
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समक्ष आज पूर्व मंत्री आरके चौधरी कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुए. इसके साथ ही सुल्तानपुर के पूर्व मंत्री जयनारायण तिवारी, पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह वाराणसी और आईपीएस हरीश कुमार, मंत्री विद्या चौधरी सहित बड़ी संख्या में दूसरे दलों से आए लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. अखिलेश यादव ने सभी को सपा की सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा कि निश्चित रूप से 2022 में प्रदेश की सत्ता पर समाजवादी पार्टी काबिज होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details