उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, कहाः 'बीजेपी सरकार में चरम पर अन्याय और अत्याचार'

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार में अन्याय और अत्याचार चरम पर है. इस सरकार से आज हर वर्ग परेशान है.

By

Published : Dec 13, 2021, 7:02 PM IST

Updated : Dec 13, 2021, 7:48 PM IST

'बीजेपी सरकार में चरम पर अन्याय और अत्याचार'
'बीजेपी सरकार में चरम पर अन्याय और अत्याचार'

लखनऊः समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार में अन्याय और अत्याचार चरम पर है. हर वर्ग इस सरकार से परेशान है. इस सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. बीजेपी सरकार के जरिए लोगों पर अत्याचार करा रही है. उत्तर प्रदेश में फर्जी एनकाउंटरों, हिरासत में मौतों के मामलों में राज्य सरकार को मानवाधिकार ने सबसे ज्यादा नोटिस दिया है. सच बोलने वाले लोगों को सरकार झूठे मुकदमों में फंसा कर परेशान कर रही है. बीजेपी जनता को डरा कर शासन करना चाहती है.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी राज में किसान अपमानित किए गए. अपने हक की मांग करने वाले किसानों को बीजेपी सरकार में जीप चढ़ाकर कुचल दिया गया. आज खाद के लिए किसान लाइन में लगा है. इस सरकार ने समय पर खाद का इंतजाम नहीं किया. नौजवानों, शिक्षकों पर लाठीचार्ज, शिक्षामित्रों के साथ अन्याय हुआ. पेपर लीक हुए. सरकार रोजी-रोजगार नहीं देना चाहती. इसलिए पेपर लीक कराये.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में उत्तर प्रदेश हर मानक में नीचे गया. राज्य का विकास रूका हुआ है. गरीबी बढ़ी है, महिला अपराध और उत्पीड़न बहुत बढ़ गए हैं. बच्चों के मिड-डे मील में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार हुआ. राशन वितरण में पर्याप्त पोषकतत्व नहीं है. सरसों का तेल महंगा हो गया है. बीजेपी ने जनता से झूठे वादे किए. अपने घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं किया है. बीजेपी के लोग जनता के सामने तो झूठ बोलते हैं. लेकिन उन्हें भगवान के सामने भी झूठ बोलने में संकोच नहीं है.

अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. डीजल-पेट्रोल, रसोईगैस के दाम बढ़ गए. इस सबके लिए बीजेपी जिम्मेदार है. अपनी पांच साल की विफलताओं को छिपाने और लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी सरकार नए-नए तिकड़म और षड़यंत्र रचती रहती है. यादव ने कहा कि पिछले 4 से 5 साल में बीजेपी सरकार ने एसपी सरकार की योजनाओं के उद्घाटन किये हैं और शिलान्यास किया है. बीजेपी के पास बताने के लिए अपना कोई काम नहीं है.

इसे भी पढ़ें- क्या यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में हरिशंकर तिवारी के सहारे पार होगी समाजवादी पार्टी की नैया

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार झूठ बोलकर विज्ञापनों के द्वारा ईमानदारी का ढोल पीट रही है. बीजेपी सरकार को अब अपने झूठे कीर्तिमानों के होर्डिंग उतरवा लेने चाहिए. जनता चुनाव का इंतजार कर रही है. वो इस बार बीजेपी का सफाया कर देगी. लोगों को उम्मीद समाजवादी पार्टी से है. सबको विश्वास है कि समाजवादी सरकार बनने पर किसानों को उनकी फसलों का सही दाम मिलेगा. किसानों को सम्मान मिलेगा. जनता को न्याय मिलेगा. नौजवानों के लिए नौकरी और रोजगार का इंतजाम किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 13, 2021, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details