उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा सरकार ने प्रदेश का किया सत्यानाशः अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर प्रदेश की भाजपा सरकार निशाना साधा है. अखिलेश ने कहा कि भजपा सरकार ने बिना कोई काम किये उत्तर प्रदेश का साढ़े चार वर्ष का समय बर्बाद कर दिया.

By

Published : Jun 17, 2021, 7:27 PM IST

अखिलेश यादव.
अखिलेश यादव.

लखनऊःसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक बार फिर प्रदेश की भाजपा सरकार निशाना साधा. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में प्रदेश विकास के हर मानदंड से लगातार पिछड़ता चला गया है. प्रदेश की खुशहाली का बुरी तरह सत्यानाश किया गया है. समाजवादी सरकार में 6.9 प्रतिशत की दर से बढ़ने वाली उत्तर प्रदेश की जीडीपी 2017 से 2020 के बीच घटकर 5.6 प्रतिशत दर पर आ गई है. इससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विकास के थोथे ढोल की पोल खुल गई है.

अखिलेश यादव ने कहा कि अब भाजपा सरकार ने बिना कोई काम किये उत्तर प्रदेश का साढ़े चार वर्ष का समय बर्बाद कर दिया. भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल दिखाई दे रही है और प्रदेश में विकास कार्य ठप हैं. भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा भी जनता की निगाह में उजागर हो चुका है. साढ़े चार वर्ष हो गए जनता अच्छे दिनों की उम्मीद लगाए बैठी रही लेकिन उसे निराशा और हताशा ही हाथ लगी है. दुनिया भर में भाजपा ने प्रदेश की बदनामी कराई है.

सपा में शामिल हुए दूसरे दल के नेता.

यह भी पढ़ें-पिघल रही बर्फ, भतीजे अखिलेश पर मुलायम हुए चाचा शिवपाल



अखिलेश यादव ने कहा कि अपनी बात और अपने वादे से मुकर जाना भाजपा की आदत में शामिल है. चुनावी घोषणा पत्र में कोभाजपा ने युवाओं को लैपटाप देने, एक जीबी का इंटरनेट डाटा देने का वायदा किया था. कभी चार लाख तो कभी एक लाख नौकरियां देने का छलावा भी दिया जा रहा है. इन्वेस्टमेंट मीट समिट के बहाने प्रदेश में भारी निवेश के वादे भी किए जा रहे हैं, लेकिन जमीन पर न तो एक उद्योग लगा और नहीं कहीं पूंजी निवेश होने का पता चल रहा है. आज सत्ताधारी सोच रहे हैं कि काश वो ‘भ्रष्टाचार का नाम बदल सकते और झूठ के रंग‘ भी. उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के झूठ-फरेब से तंग आ गई है. उसके सब्र का बांध टूट चला है. वह अब किसी प्रलोभन अथवा बहकावे में आने वाली नहीं है. अखिलेश यादव के निर्देशानुसार जनपद प्रतापगढ़ में पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की हत्या की घटना की जानकारी एवं पीड़ित परिवार से शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए 18 जून को समाजवादी पार्टी का 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल प्रतापगढ़ पहुंचेगा.

अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे लोग.
बड़ी संख्या में लोग सपा में शामिलसमाजवादी पार्टी में लगातार दूसरे दलों के बड़ी संख्या में नेता प्रतिदिन शामिल हो रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को जनसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता दीपक कुमार अग्रवाल पिपराइच विधानसभा के सैकड़ों समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए. वहीं, अखिलेश यादव से भंते ज्ञानेश्वर बुद्ध बिहार, कुशीनगर के भंते महेन्द्र से मुलाकात की. इस दौरान इन्होंने 2022 के होने वाले विधानसभा चुनावों में बहुमत के साथ विजयी होने का आशीर्वाद दिया. भंते के साथ बाबू लाल यादव पूर्व अध्यक्ष, एशिया चैम्पियन तथा यश भारती सम्मान प्राप्त रामाश्रय यादव, लेफ्टिनेंट एल.बी. यादव तथा दया शंकर यादव ने भी अखिलेश यादव से भेंट की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details