उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव बोले, जल्द ही पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची जारी होगी

By

Published : Jan 12, 2022, 10:18 PM IST

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा में शामिल होने वाले लोगों का स्वागत किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों की ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव.
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव.

लखनऊःयोगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा देकर यूपी की सियासत में हलचल मचा दी है. वहीं, दोनों नेताओं के समाजवादी पार्टी में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं. यहां तक कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा के दोनों मंत्रियों के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर संभावनाओं को और हवा दे दी है. यूपी में मची सियासी हलचल के बीच बुधवार को मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद और दारा सिंह का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता नकारात्मक, भेदभाव की राजनीति को नकार दिया है. जनता ने सकारात्मक राजनीति का संकेत दिया है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव.

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी सभी को मिलाकर चलने की सोच रखती है. उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान सपा के साथ खड़े हो रहे हैं. मुझे खुशी है कि पूरा उत्तर प्रदेश खुशहाली की राजनीति चाहता है. जनता को समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान किये गये कार्य याद हैं.

अखिलेश यादव ने कहा कि 80 प्रतिशत मतदता समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी दलों के साथ है और 20 प्रतिशत जनता भाजपा से नाराज है. उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि इस बार उत्तर प्रदेश भाजपा का सफाया होना निश्चित है. जो लोग पार्टी में आ सकते हैं उन्हें लगातार जोड़ने का काम समाजवादी पार्टी कर रही है. पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों की ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-भाजपा को एक और झटका: कैबिनेट मिनिस्टर दारा सिंह चौहान ने भी दिया इस्तीफा

वहीं, अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि ‘सामाजिक न्याय’ के संघर्ष के अनवरत सेनानी श्री दारा सिंह चौहान जी का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएँगे… भेदभाव मिटाएँगे! ये हमारा समेकित संकल्प है! सबको सम्मान-सबको स्थान!'

ABOUT THE AUTHOR

...view details