उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सरकार स्पष्ट करे ये आत्मसमर्पण या गिरफ्तारी: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद ट्वीट कर सरकार से इसकी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. उन्होंने कहा है कि सरकार ये साफ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी. बता दें कि आज विकास दुबे को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया है.

By

Published : Jul 9, 2020, 11:23 AM IST

Updated : Jul 9, 2020, 11:30 AM IST

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विकास दुबे को पकड़े जाने को लेकर सरकार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. उन्होंने कहा है कि सरकार यह स्पष्ट करे कि यह आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'खबर आ रही है कि 'कानपुर-काण्ड' का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी. साथ ही उसके मोबाइल की CDR सार्वजनिक करे, जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके'.

बता दें कि कानपुर में विकास दुबे पर उसे गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला किया गया था. इस हमले में पुलिस के आठ जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद से उत्तर प्रदेश पुलिस विकास दुबे की गिरफ्तार को लेकर हर तरह के प्रयास कर रही थी. वहीं गुरुवार को विकास दुबे को उज्जैन (मध्य प्रदेश) से गिरफ्तार किया गया है.

इससे पहले कानपुर कांड के 2 आरोपियों बवन शुक्ला और प्रभात मिश्रा को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था. विकास दुबे मामले से जुड़ा अपराधी रणबीर शुक्ला उर्फ बवन इटावा पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया. मुठभेड़ थाना सिविल लाइन क्षेत्र में हुई. आरोपी 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश था. कानपुर के चौबेपुर थाने में विकास दुबे मामले में इस पर मुकदमा दर्ज है.

Last Updated : Jul 9, 2020, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details