उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सरकार बनने पर फोटोजर्नलिस्ट को देंगे यश भारती सम्मान -अखिलेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित पांचवीं राष्ट्रीय समूह फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में समाजवादी सरकार बनने पर फोटो जर्नलिस्ट को भी यश भारती का सम्मान दिया जाएगा.

By

Published : Aug 18, 2019, 4:23 PM IST

अखिलेश यादव

लखनऊ:राजधानी में पांचवीं नेशनल ग्रुप फोटो एग्जीबिशन का आयोजन किया गया. लखनऊ की कला स्रोत आर्ट गैलरी में विभिन्न राज्यों के फोटोजर्नलिस्टों की प्रविष्टियों को शामिल किया गया. बतौर मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदर्शनी का उद्घाटन किया.

इन फोटो जर्नलिस्ट को किया गया सम्मानित-

लखनऊ में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया.

इस मौके पर चार फोटोजर्नलिस्ट विनय पांडे, विभु गुप्ता, अशफाक अहमद, और राजकुमार वाजपेई को उनके श्रेष्ठ कार्य के लिए सम्मानित भी किया. अखिलेश यादव ने एक साल पहले भी इस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया था.

अखिलेश यादव का सम्बोधन-

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज ही के दिन इंग्लैंड में भी ऐसी प्रदर्शनी का आयोजन किया जाता है. मैं लगातार 2 वर्षों से इंग्लैंड में होने वाली फोटो प्रदर्शनी में शामिल होने का इच्छुक हूं, लेकिन अपने शहर का आयोजन होने की वजह से वहां जाना संभव नहीं हो सका. उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी में कई फोटोजर्नलिस्ट की ऐसी प्रविष्टियां शामिल की गई हैं जो बेहद जोखिम भरे माहौल में खींची गई लगती है.

प्रदर्शनी में लगाए गए चित्र बने चर्चा के विषय-

मुख्य अतिथि ने कहा कि फोटोजर्नलिस्ट बधाई का पात्र है, क्योंकि वह कई बार समाज की ऐसी तस्वीरें लेकर आते हैं जो इतिहास में दर्ज हो जाती है. प्रदर्शनी में लगाए गए चित्र की चर्चा करते हुए मेरा मानना है कि फोटोजर्नलिस्ट के काम का सही मूल्यांकन अभी तक नहीं हो सका है. सरकारों को इस बारे में सोचना चाहिए समाजवादी पार्टी के सरकार उत्तर प्रदेश में बनेगी तो फोटोजर्नलिस्ट को पीएस भारती देने का काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details