उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यह मौसम के बदलाव की बयार, 2022 में सपा बनाएगी सरकार: अखिलेश यादव

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के दिग्गज नेता राम प्रसाद चौधरी ने मायावती का साथ छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थामा. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

By

Published : Jan 20, 2020, 3:01 PM IST

etv bharat
अखिलेश ने ज्ञापित किया धन्यवाद

लखनऊ: बसपा सरकार में मंत्री रहे राम प्रसाद चौधरी ने अपने कई समर्थकों के साथ सपा का दामन थामा. आज यानी सोमवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें सपा की सदस्यता ग्रहण करवाई. इस मौके पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया. इस दौरान मंच से उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा.

अखिलेश ने ज्ञापित किया धन्यवाद.

अखिलेश ने ज्ञापित किया धन्यवाद

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी में आज बहुजन समाज पार्टी और अन्य पार्टियों के जो नेता आए हैं उनका स्वागत करता हूं. जैसे-जैसे मौसम खुलेगा वैसे- वैसे पार्टी में आपको गर्माहट नजर आएगी. मौसम में बदलाव नजर आ रहा है ये छोटा-मोटा बदलाव नहीं है यह प्रदेश में सरकार के बदलाव की आहट है. यह नया साल जरूर है, लेकिन हमारा आपका नया साल जब आएगा जब उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनेगी.

अखिलेश बोले- लैपटॉप चल रहे है, लेकिन शौचालय नहीं
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वे न सड़क बना सकते हैं, न मेडिकल कॉलेज और न ही किसानों की आय दोगुनी कर सकते हैं. ये सरकार उन सभी सेवाओं में नम्बर वन है जो जनता के हित में नहीं है. अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने सभी को लैपटॉप दिए और उन्होंने शौचालय, लैपटॉप चल रहे है, लेकिन शौचालय नहीं.

भाजपा कर रही लोगों को लाइन में खड़ा

नोटबन्दी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने सभी को लाइन में लगा दिया. जिसके बाद भाजपा ने अब एक बार फिर कागज के नाम पर लोगों को लाइन में लगाने की तैयारी शुरू कर दी है. एनआरसी, सीएए पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने असम के लोगों को लड़ाने का काम शुरू कर दिया. आसाम के एक हिस्से में अगर हमें जाना होगा तो परमिट लेना होगा.

एनआरसी और सीएए, गरीबों के साथ अन्याय

एनआरसी और सीएए को लेकर अखिलेश मे आगे कहा कि यह मुसलमानों, गरीबों के साथ अन्याय है. यह जातीय जनगणना होने नहीं दे रहे हैं क्योंकि इन्हें पता है कि जाति की जनगणना हो जाएगी तो सबकी लड़ाई खत्म हो जाएगी. पहले कांग्रेस ने भी जातीय जनगणना नहीं होने दी थी. सबका साथ सबका विकास का नारा देकर सरकार बना ली तो सबको लगा कि यही समाजवादी हैं, ऐसा नहीं है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे बाबा मुख्यमंत्री बहुत अच्छे हैं. यह नाम बदलना जानते हैं आपको अगर नाम बदलवाना हो तो हमें चिट्ठी लिख कर दे दीजिए, हम उनको भेज देंगे. घाघरा का नाम बदल रहे हैं, क्या फायदा है इसका. लोकभवन पर कब्जा कर लिया. ये हमारा ही पुराना काम पूरा कर रहे हैं. नया कुछ भी नहीं किया है. इनका जो काम था तो ये गाय की सेवा भी नहीं कर पाए. मुख्यमंत्री होकर ये प्रदेश को पता नहीं कहां ले जा रहे हैं.

अखिलेश ने उत्तर प्रदेश सरकार के बारे में कहा कि साइबर क्राइम में नम्बर वन यूपी, बाल अपराध में नंबर वन यूपी, महिला अपराध में नम्बर वन यूपी, खराब शिक्षा व्यवस्था में नंबर वन यूपी, खराब मिड डे देने में नंबर वन यूपी, फर्जी एनकाउंटर के मामले में नंबर वन यूपी, बीमार स्वास्थ्य सेवाओं में नंबर वन यूपी, बेरोजगारी में नंबर वन यूपी, सरकार द्वारा हत्याओं में नंबर वन यूपी, शिक्षित युवाओं की आत्महत्या में नंबर वन यूपी, मानवाधिकार के उल्लंघन में यूपी नंबर वन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details