उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: अखिलेश यादव ने अजित जोगी के निधन पर जताया शोक

By

Published : May 29, 2020, 9:48 PM IST

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजित जोगी का आज निधन हो गया. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके निधन पर शोक जताया है.

etv bharat
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर दुःख व्यक्त किया है. अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री थे. अखिलेश ने कहा कि 74 वर्षीय अजीत जोगी जनता की सेवा में हमेशा तत्पर रहते थे. उनके निधन से सार्वजनिक जीवन में बड़ी क्षति हुई है.

अखिलेश यादव ने शोक संतृप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. इसके साथ ही दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. बता दें कि अजीत जोगी ने शुक्रवार दोपहर को आखिरी सांस ली. अजित जोगी 2000 से 2003 के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे.

अजीत जोगी को 20 दिन में तीसरी बार दिल का दौरा पड़ने के बाद उनकी हालत गंभीर हो गई थी. डॉक्टरों ने 45 मिनट तक कोशिशें की, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

वहीं समाजवादी पार्टी की नेता ऊषा चतुर्वेदी का भी आज निधन हो गया. अखिलेश यादव ने ऊषा चतुर्वेदी के निधन पर दुःख जताते हुए शोक संतृप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की.

ऊषा चतुर्वेदी ने समाजवादी पार्टी के आंदोलन में हिस्सा लिया था. उन्होंने अनेक बार कारागार की यातनाएं सही थीं. अखिलेश यादव ने कहा कि ऊषा चतुर्वेदी समाजवादी पार्टी महिला सभा की प्रदेश उपाध्यक्ष रही हैं. उन्होंने समाजवादी महिलासभा की अध्यक्ष गीता सिंह के साथ संगठन के कार्यों का दायित्व पूरी निष्ठा के साथ निभाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details