उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बेटियों के लिए काल बना उत्तर प्रदेश: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्नाव की घटना को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यूपी में जंगलराज कायम हो गया है.

By

Published : Feb 19, 2021, 2:09 AM IST

अखिलेश यादव.
अखिलेश यादव.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्नाव में महिला उत्पीड़न की जघन्य घटना को मानवता के लिए शर्मसार बताया है. उन्होंने कहा कि बेटियों के लिए काल बन चुके भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में सत्ता संरक्षित नृशंस अत्याचार की एक और विचलित कर देने वाली घटना हुई है.

जंगल में पेड़ में बांधकर दो दलित लड़कियों की हत्या कर दी गई और एक गम्भीर हालत में अस्पताल में भर्ती है. यह अत्यंत दुःखद घटना है. इसमें संलिप्त दरिंदों की कठोरतम सजा सुनिश्चित होनी चाहिए. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि लगता है कि मुख्यमंत्री को कानून-व्यवस्था को लेकर कोई चिंता नहीं है. उनका पूरा समय सिर्फ कहीं और बीत रहा है. भाजपा के कारण महिलाओं और बेटियों के लिए यूपी सबसे असुरक्षित प्रदेश बन गया है. यह सूबे की जनता के लिए डरावना संदेश है. दिनदहाड़े बलात्कार, छेड़खानी और महिला उत्पीड़न पर अंकुश लगाने में प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल है.

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की महिला सुरक्षा के प्रति कोई नीति नहीं है. भाजपा की विचारधारा आधी आबादी को उपेक्षा से देखती हैं. महिला सम्मान और सुरक्षा की सभी व्यवस्थाओं को मौजूदा सरकार ने ध्वस्त कर दिया है. समाजवादी सरकार में विश्वस्तरीय महिला सुरक्षा तंत्र 1090 वूमेन पावर हेल्पलाइन को भी वर्तमान सरकार ने बर्बाद कर दिया. भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश अब 'हत्या प्रदेश' बन गया है.

पढ़ें:उन्नाव में संदिग्ध अवस्था में मिली 3 लड़कियों में से 2 की मौत, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

'यूपी में कायम हुआ जंगलराज'

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की राजधानी के समीपवर्ती जिले उन्नाव में हुई घटना यह साबित कर रही है कि यूपी में जंगलराज कायम हो गया है. दलित उत्पीड़न और बच्चियों के साथ लगातार हो रही घटनाओं से प्रदेश का जनमानस आक्रोशित है.

पढ़ें:उन्नाव की बेटी के इलाज का खर्च उठाने को तैयार कांग्रेस : तनुज पुनिया

'उन्नाव जाएगा सपा का प्रतिनिधिमंडल'

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर उन्नाव में तीन बेटियों के साथ हुई दुःखद घटना की जांच के लिए समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल 20 फरवरी को पीड़ित परिजनों से भेंट कर घटना की जांच करेगा. समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में पूर्व सांसद अन्नू टंडन, पूर्व सांसद ऊषा वर्मा, एमएलसी सुनील सिंह साजन प्रमुख रूप से शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details