उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव का पलटवार, कहा-पर्ची की चोरी करते थे उपमुख्यमंत्री

By

Published : Dec 26, 2019, 3:50 PM IST

Updated : Dec 26, 2019, 5:30 PM IST

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को उपमुख्यमंत्री पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री पर्ची की चोरी किया करते थे. उन्होंने सीएम और डिप्टी सीएम के बीच घमासान का आरोप लगाते हुए सरकार पर जमकर निशाना साधा.

etv bharat
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ सपा कार्यालय पर बैठक की. उन्होंने कहा कि बीजेपी को व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाने चाहिए. अन्यथा सपा भी व्यक्तिगत आरोप लगाएगी और कौन नहीं जानता कि डिप्टी सीएम पर्ची की चोरी करते थे.

सपा मुखिया ने उपमुख्यमंत्री पर साधा निशाना.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कौन नहीं जानता कि वे दुर्गा पूजा की पर्ची चोरी किया करते थे. उन्होंने कहा कि क्या उपमुख्यमंत्री पर इस बात का केस नहीं था कि उन्होंने दुर्गा पूजा की गलत पर्ची लेकर कई जगह चंदा वसूला. वे पिछड़े थे, इसी वजह से उन्हें कुर्सी से फेंक दिया गया था.

सीएम और डीप्टी सीएम पर तीखी टिप्पणी
उन्होंने सीएम और डीप्टी सीएम पर तीखी टिप्पणी की. कहा कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री दोनों एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं. देखना यह है कि नए साल में दोनों में कौन हटेगा.

अखिलेश यादव ने CAA (नागरिकता संशोधन कानून) और NRC (राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर) पर चर्चा करते हुए कहा कि इसको लेकर जिस तरह का संग्राम हो रहा है. उसे देखकर कहा जा सकता है कि बीजेपी ने लोगों से भेदभाव का काम किया है.

बीजेपी रोजगार नहीं दे पा रही है. उसने मुद्दों से भटकाने के लिए ये कृत्य किया. लोगों को भटकाने के लिए बीजेपी यह साजिश कर रही है. उन्होंने बताया कि NPR और कुछ नहीं बल्कि NRC का ही एक रूप है.

NPR का विरोध
अखिलेश यादव ने NPR पर विरोध जताया. उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे बिंदुओं पर NPR लाई है, जिसमें कोई अपने पुरखों के कागजात नहीं दिखा सकता है.

अखिलेश ने कहा कि जो काम NRC से नहीं कर पाए. वह काम सरकार NPR से कराएगी. ये सरासर गलत है. बीजेपी पर कोई भरोसा नहीं कर रहा है, जिन्होंने किया उनकी आंखें खुल गई हैं.

Last Updated : Dec 26, 2019, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details