उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोकतंत्र को रौंदने में लगी है भाजपा की डबल इंजन सरकार: अखिलेश यादव

By

Published : Nov 12, 2020, 2:20 AM IST

यूपी में हुए उपचुनाव के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं का आभार जताया. इस दौरान अखिलेश यादव भाजपा सरकार पर हमलावर भी दिखे.

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में जनता द्वारा समर्थन देने वाले मतदाताओं के प्रति आभार जताया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से संयम और निष्ठा से काम करने, समाजवादी सरकार के कामों एवं समाजवादी पार्टी की नीतियों को घर-घर, गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए सक्रिय होने की बात भी कही. इतना ही नहीं इस दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर भी तंज कसा.

भाजपा पर कसा तंज

प्रदेश की योगी सरकार पर तंज कसते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी को बूथस्तर तक मजबूती देकर ही हम झूठ, फरेब और धांधली की राजनीति का मुकाबला कर सकेंगे. हमारा एजेंडा प्रदेश के विकास का है और इसके लिए 2022 में समाजवादी सरकार बनाना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार लोकतंत्र को रौंदने में लगी है. मतदान में धांधली से मतदाता के अधिकार पर चोट पहुंचती है. इससे लोकतंत्र की पवित्रता नष्ट होती है. हमें इन स्थितियों के प्रति सावधान रहना है.

'समाजवादी पार्टी की नीतियां जनहित और सर्वतोमुखी विकास पर देती हैं बल'

इस दौरान अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि भाजपा के काम-काज से निराशा और उसकी नीतियों से देश में अविश्वास व्याप्त हुआ है. समाज में परस्पर विद्वेष को बढ़ावा दिया गया है. संविधान की शपथ के विरूद्ध भाजपा सरकार रागद्वेष की भावना से काम करती है. इसके विपरीत समाजवादी पार्टी की नीतियां जनहित और सर्वतोमुखी विकास पर बल देती हैं.

बताते चलें कि प्रदेश में 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को सिर्फ एक ही सीट हासिल हुई है. ऐसे में समाजवादी पार्टी ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर आरोप भी लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details