उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिफेंस एक्सपो बच्चों के देखने लायक था, मैंने अपने बच्चे भेज दिए : अखिलेश यादव

By

Published : Feb 10, 2020, 7:14 PM IST

राजधानी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र और प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर कई प्रहार किए.

etv bharat
अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर कई प्रहार किए. नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर केंद्र और प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि यह प्रोजेक्ट अपने लोगों को कमाई कराने का माध्यम था, कमाई करा दी और प्रोजेक्ट खत्म हो गया. अखिलेश यादव ने कहा कि मेरी सरकार जब आएगी, तभी गंगा साफ होगी.

अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर किया जमकर हमला.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राजधानी लखनऊ में आयोजित हुए डिफेंस एक्सपो के बारे में कहा कि मैं डिफेंस एक्सपो देखने नहीं गया. यह बच्चों के देखने की चीज थी, मैंने भी अपने बच्चों को भेज दिए. मेरी सरकार आएगी तो डिफेंस पॉलिसी बनाऊंगा.

इसे भी पढ़ें -दिल्ली में दोबारा बनने जा रही आम आदमी पार्टी की सरकार: अखिलेश यादव

कमाने के लिए हुआ था गंगा यात्रा इवेंट
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो गंगा की अपस्ट्रीम और डाउनस्ट्रीम दोनों तरफ से यात्राएं आई थीं. इस इवेंट का आयोजन इसलिए हुआ था कि इस इवेंट से कुछ लोग कमा लें. अब वह कमाई पूरी हो गई. क्या मां गंगा साफ हो गई? उन्हें कम से कम सीखना चाहिए और अगर नहीं सीख पा रहे तो समाजवादियों को मौका दें, हम गंगा मां को साफ करके दिखाएंगे.

सूर्य नमस्कार से नहीं जाती बेरोजगारी
अखिलेश यादव ने कहा कि हमें खुशी होगी कि राफेल यहां पर बने, जो हवाई जहाज फ्रांस से आना है वह यहां बने, रशियन टैंक यहां बनने लगे. अखिलेश ने कहा कि हाल ही में बीजेपी के लोग कह रहे थे जो लोग बेरोजगार हैं वह सूर्य नमस्कार कर लें. मैं पूछता हूं कि सूर्य नमस्कार से कौन सी बेरोजगारी दूर हो जाएगी? इस सरकार ने निवेश ही कम करा दिया. पिछली बार डिफेंस एक्सपो में जब प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति आए थे तो लगभग चार लाख करोड़ के एमओयू साइन हुए थे. इस बार तो सिर्फ 50 हजार करोड़ के ही एमओयू डिफेंस एक्सपो में साइन हुए हैं. चार लाख करोड़ में कुछ नहीं आया तो पचास हजार करोड़ में क्या आएगा?

आजमगढ़ में लगे थे लापता होने के पोस्टर
आजमगढ़ में लापता होने के पोस्टर के सवाल पर अखिलेश यादव ने जवाब देते हुए कहा कि मैं कल बहराइच में था, आज लखनऊ में हूं, जल्द ही अब आजमगढ़ जाऊंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details