उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव देंगे मृतक पत्रकार के परिजनों को दो लाख रुपये की आर्थिक मदद

By

Published : Aug 25, 2020, 6:43 PM IST

यूपी के बलिया में बीते दिन एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. अखिलेश यादव ने मृतक पत्रकार के परिजनों को 2 लाख रुपये देने के ऐलान के साथ ही सरकार से 50 लाख रुपये देने की मांग की है.

etv bharat
मृतक पत्रकार.

लखनऊ:यूपी केबलिया में टीवी चैनल के पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बीती रात प्रदेश में घटी इस वारदात के बाद मृतक पत्रकार के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए अखिलेश यादव ने आर्थिक मदद का ऐलान किया है. अखिलेश यादव ने मृतक पत्रकार के परिजनों को 2 लाख रुपये देने के ऐलान के साथ ही सरकार से 50 लाख रुपये देने की मांग की है.

बलिया में सोमवार रात गोली मारकर एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में सपा ने मृतक के परिजनों को मदद का ऐलान किया है. सपा ने कहा कि बलिया में ध्वस्त कानून व्यवस्था के चलते अपनी जान गवाने वाले निर्भीक पत्रकार रतन सिंह के परिजनों को अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी. सपा की मांग है कि सरकार दिवंगत पत्रकार रतन सिंह के पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की मदद मुहैया कराए.

क्या था मामला
बलिया जिले के फाफना थाना क्षेत्र में सोमवार रात पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वारदात फाफना थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर हुई थी. हत्या में शामिल 10 नामजद आरोपियों में से पुलिस ने अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोप है कि पहले पत्रकार को लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा गया. इसके बाद गोली मारकर पत्रकार की हत्या कर दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details