उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नए साल में एके लाहोटी बनेंगे रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष, 28 दिसंबर को करेंगे लखनऊ का दौरा

By

Published : Dec 26, 2022, 8:42 PM IST

अश्वनी कुमार लाहोटी (AK Lahoti) नए साल में भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ बन जाएंगे. वे 28 दिसंबर को लखनऊ आ रहे हैं. इस दौरान वह आलमनगर स्टेशन के कार्यों की समीक्षा भी करेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक रहे अश्विनी कुमार लाहोटी (AK Lahoti) नए साल में एक जनवरी से भारतीय रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ बन जाएंगे. वर्तमान में रेलवे बोर्ड के सदस्य इंफ्रा के पद पर तैनात एके लाहोटी आगामी 28 दिसंबर को आलमनगर स्टेशन को सेटेलाइट स्टेशन बनाने के कार्यों की समीक्षा करने लखनऊ आ रहे हैं. इस दौरान वे लखनऊ के अन्य स्टेशनों का भी निरीक्षण करेंगे.

उत्तर रेलवे के आलमनगर स्टेशन को सेटेलाइट स्टेशन बनाने का काम आखिरी दौर में है. यहां एक नई बिल्डिंग तैयार हो गई है, साथ ही नया प्लेटफार्म बनाकर उसे लूप लाइन से जोड़ने का काम भी चल रहा है. पिछले दिनों रक्षामंत्री व सांसद राजनाथ सिंह ने आलमनगर स्टेशन का निरीक्षण किया था. हालांकि अभी मुख्य मार्ग से स्टेशन के एप्रोच का काम अभी प्रारंभ नहीं हो सका है. इस बीच रेलवे बोर्ड के सदस्य (इंफ्रा) एके लाहोटी आलमनगर सेटेलाइट स्टेशन के प्रोजेक्ट की समीक्षा करने लखनऊ आ रहे हैं. डीआरएम सुरेश कुमार सपरा व अन्य अधिकारियों के साथ आलमनगर स्टेशन का काम समय पर पूरा करने के लिए मंथन करेंगे. यहां स्थित आलमनगर साइडिंग भी जाएंगे.

उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि अश्विनी कुमार लाहोटी आलमनगर स्टेशन पर बाहर से आने वाली मालगाड़ियों के रैक से माल को उतारने की व्यवस्था में बदलाव के साथ समस्याओं पर भी चर्चा करेंगे. चारबाग स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के प्रोजेक्ट, यार्ड रिमाडलिंग, चारबाग स्टेशन पर एस्केलेटर व लिफ्ट लगाने के कार्यों की भी एके लाहोटी समीक्षा करेंगे. इसके अलावा वे गोमतीनगर स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के कामों की गति को भी देखेंगे.

केंद्र सरकार को चेताया :फ्रंट अगेंस्ट एनपीएस इन रेलवे, नेशनल मूवमेंट फ़ॉर ओल्ड पेंशन स्कीम अटेवा की तरफ से मवैया स्थित सामुदायिक केंद्र में आयोजित जन कन्वेंशन मे ऑल इंडिया रेलवे ट्रैक मेंटेनर यूनियन, पूर्वोत्तर रेलवे मेंस कांग्रेस, ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन, लोको पायलट एसोसिएशन, गार्ड कॉउंसिल और तमाम कैटेग्रल एसोसिएशन शामिल हुए. मीडिया प्रभारी मो. नसीम ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए लामबन्द कर्मचारियों ने केंद्र सरकार को चेताया कि पुरानी पेंशन बहाल न हुई तो सरकार को हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, झारखंड की तरह टेंशन देने का काम करेंगे. राष्ट्रीय प्रचार सचिव डॉ. कमाल उसरी ने कहा कि रेलवे जो आम जनमानस को आवागमन की सुविधा देती है, उसको निजी हाथों में जाने से रोकने की लड़ाई आमजनमानस को साथ लेकर लड़नी है. मनीष हरिनन्दन ने नई पेंशन स्कीम के दुष्परिणाम समझाए. एआईआरटीयू के महामंत्री राकेश चन्द्र वर्मा ने विजय कुमार बंधु को दशरथ मांझी की संज्ञा से नवाजा और वादा किया कि जिस तरह 28 सितंबर को जंतर मंतर पर लगभग 3000 ट्रैकमैन की संख्या में इकट्ठा हुए थे फिर से आपके एक इशारे पर दिल्ली की गलियों को भगवामय कर देंगे.

यह भी पढ़ें : वरुण गांधी के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की चर्चा पर कांग्रेस ने कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details