उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 15, 2021, 6:48 PM IST

Updated : Mar 15, 2021, 7:24 PM IST

ETV Bharat / state

अजीत सिंह हत्याकांडः 50 हजार का इनामी शूटर राजेश दिल्ली में गिरफ्तार

यूपी के लखनऊ में अजीत सिंह हत्याकांड मामले में शूटर राजेश तोमर को दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. शूटर पर पुलिस ने पचास हजार रुपये का इनाम रखा था.

शूटर राजेश तोमर
शूटर राजेश तोमर

लखनऊःपूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में शामिल सुनील राठी गैंग का प्रमुख शूटर राजेश तोमर को दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है. राजेश तोमर पर पुलिस ने पचास हजार रुपये का इनाम रखा था. राजेश अलीगढ़ का रहने वाला है. अजीत सिंह हत्याकांड के दौरान हुई जवाबी फायरिंग में शूटर राजेश तोमर को पेट में गोली लगी थी, जिसका इलाज पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने चोरी छिपे लखनऊ और सुलतानपुर में कराया था. हालांकि बाद में वह दिल्ली चला गया दिल्ली की स्वरूप नगर कोतवाली पुलिस ने संदिग्ध अवस्था में राजेश कुमार को गिरफ्तार किया. जिसके पास से एक अवैध पिस्टल भी बरामद हुई है. अजीत सिंह हत्याकांड में गिरधारी विश्वकर्मा के बाद राजेश तोमर की गिरफ्तारी भी दिल्ली में ही हुई है. अब लखनऊ पुलिस इस मामले में पूछताछ के लिए कोर्ट में अर्जी देगी.

धनंजय सिंह ने कराया था शूटर का इलाज
छह जनवरी को विभूति खंड थाना अंतर्गत कठौता चौराहे के पास गैंगवार के दौरान मऊ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी, जिसमें मुख्य रूप से शूटर के तौर पर गिरधारी विश्वकर्मा भी शामिल था. वहीं इस गैंगवार में गोली लगने से शूटर राजेश तोमर घायल हो गया था. जिसका इलाज धनंजय सिंह में चोरी छिपे कराया था. वहीं इस मामले में धनंजय सिंह भी को भी पुलिस ने आरोपी बनाया. उन्होंने प्रयागराज में आत्मसमर्पण किया तो अब उन्हें फतेहगढ़ जेल में भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः अजीत सिंह हत्याकांड: शॉर्प शूटर संदीप गिरफ्तार, इस तरह रची गई हत्या की साजिश

छह जनवरी को राजधानी के विभूति खंड थाना के कठौता चौराहे पर गैंगवार हुआ था, जिसमें मऊ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. वह इस गैंगवार में राजेश तोमर नाम का शूटर पेट में गोली लगने के कारण घायल हो गया था. राजेश तोमर सुनील राठी गैंग का शूटर है, जो अलीगढ़ का रहने वाला है. दिल्ली की स्वरूप नगर पुलिस ने राजेश तोमर को गिरफ्तार किया है. राजधानी लखनऊ की कमिश्नरेट पुलिस ने राजेश तोमर पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था.

Last Updated : Mar 15, 2021, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details