उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अजय माकन ने बोला केंद्र पर हमला, कहा-अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस कल करेगी प्रदर्शन

लखनऊ में पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस कल सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रदर्शन करेगी.

By

Published : Jun 26, 2022, 5:30 PM IST

Etv bharat
यह बोले पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन.

लखनऊ: पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने रविवार को केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोला. यूपी कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए उन्होंने अग्निपथ योजना को लेकर सवाल उठाए. कहा कि देश की रक्षा के लिए 14 लाख सैनिकों की संख्या घटकर सिर्फ 15 सालों में 6 लाख रह जाएगी. कहा कि सैनिकों के ऊपर पैसा कम करने के बजाय सरकारों को अपने ऊपर पैसा कम खर्च करना चाहिए.

कोरोना काल में 50,000 से अधिक युवाओं ने भारतीय सेना के लिए तैयारियां की थी परंतु 2 साल से कोई भर्ती नहीं हुई और अब सेना में भर्ती के रास्ते भी सरकार बंद कर रही है. सीडीएस बिपिन रावत ने कहा था कि सैनिकों को भर्ती करते हैं, उन्हें मुश्किल जगह पर भेजते हैं और बहुत कम पेंशन देकर बहुत कम समय में रिटायर कर देते हैं, कहना चाहता हूं कि वे पूरी नौकरी करें.

यह बोले पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन.

उनका कहना है कि सेना अध्यक्षों को कम से कम अपने पूर्व स्वर्गीय सीडीएस की बात माननी चाहिए. देश में कुल 6,20000 पद रिक्त हैं. 50,000 से 80,000 सैनिकों की हर वर्ष भर्ती की जाती थी, पर अब ऐसा नहीं होता. क्या यह युवाओं के साथ न्याय है. सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए.

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि सरकार के दावें हवा हवाई हैं. सरकार युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश के युवाओं के साथ खड़ी है. कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को लेकर कल प्रदेश भर की सभी विधानसभा क्षेत्रों में धरना प्रदर्शन करेगी. युवाओं के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details