उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किसानों को मुआवजा, बिजली बिल माफी के लिए अजय कुमार लल्लू ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

लॉकडाउन के मद्देनजर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश सरकार से सभी किसानों को तत्काल फसल मुआवजा दिए जाने के लिए पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने किसानों का 6 महीने के लिए बिजली का बिल माफ करने की मांग की है.

By

Published : Apr 1, 2020, 3:50 PM IST

किसानों का बिजली बिल माफ करने की मांग.
किसानों का बिजली बिल माफ करने की मांग की

लखनऊ: कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के मद्देनजर कांग्रेस ने प्रदेश सरकार से सभी किसानों को तत्काल फसल मुआवजा दिए जाने और 6 महीने के लिए बिजली का बिल माफ करने की मांग की है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस बारे में एक चिट्ठी भी लिखी है.

किसानों का बिजली बिल माफ करने की मांग की

फसल मुआवजा भुगतान की मांग

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे अपने पत्र में कहा है कि उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन और इससे पहले मौसम के प्रकोप की वजह से किसानों के खेतों में खड़ी फसल बर्बाद हो गई है. ऐसे में किसानों को राहत देने के लिए सरकार को तत्काल फसल मुआवजा का एलान करना चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द इसका भुगतान भी कराया जाए.

कांग्रेस ने किसानों का बिजली बिल माफ करने की मांग की

किसानों का बिजली बिल माफ करने की मांग

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लॉकडाउन की वजह से पूरे प्रदेश में सभी काम धंधे ठप होने और कारोबार को होने वाले बड़े नुकसान को लेकर चिंता जताई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उन्होंने कहा कि ऐसी हालत में आम लोगों की आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती दिखाई दे रही है. परेशान आम लोगों को सरकार की ओर से बिजली बिल माफी की राहत दी जानी चाहिए.

ऐसे में सरकार अगर प्रदेश के सभी बिजली उपभोक्ताओं को छह महीने के लिए बिजली बिल की माफी देती है तो डूबते को तिनके का सहारा हो सकता है. बिजली बिल माफ करने से लोगों की सहायता होगी और सरकार को इस सिलसिले में तत्काल एक आदेश जारी करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details