उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 15, 2020, 10:54 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर में बाढ़ काबू करने में फेल रही सरकार, इस्तीफा दें सीएम: अजय कुमार लल्लू

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. लल्लू ने कहा कि गोरखपुर में आई बाढ़ को रोकने में नाकाम होने के बाद अब योगी को इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि लोगों के जान-माल की रक्षा करने में यह सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है.

ajay kumar lallu demanded resignation from cm yogi
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू.

लखनऊ: गोरखपुर समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में नदियों के बांध टूटने और बाढ़ को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जो मुख्यमंत्री अपने गृह जिले में बाढ़ की विभीषिका पर काबू नहीं पा सकते, उन्हें पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार ही नहीं है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सीएम योगी पर बोला हमला.
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बाढ़ की रोकथाम के प्रति बेहद असंवेदनशील है. प्रदेश में नदियों पर बने 76 बांध अति संवेदनशील की श्रेणी में हैं. बाढ़ स्थाई संचालन समिति ने बांधों की मरम्मत के लिए 3000 करोड़ रुपये का प्रस्ताव किया, लेकिन योगी सरकार ने महज 13 सौ करोड़ रुपये ही स्वीकृत किए. इसका खामियाजा गांव में रहने वाले आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है.


अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पिछले साल भी बाढ़ में कई गांव डूबे थे. लोगों की घर-गृहस्थी बर्बाद हो गई थी. पिछले 3 सालों में उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक बांध टूटे हैं. इसके बावजूद सरकार ने कोई सबक नहीं लिया. गोरखपुर, बस्ती, महाराजगंज, कुशीनगर, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, वाराणसी, बलिया और अयोध्या जिले के सैकड़ों गांव जलमग्न हो चुके हैं. किसानों की हजारों एकड़ फसलें बर्बाद हो चुकी हैं. मवेशियों को चारे का संकट हो गया है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बाढ़ में फंसे लोगों को राहत भी नहीं मिल पा रही है. भोजन की समस्या से लोग जूझ रहे हैं, लेकिन सरकार लोगों की पीड़ा में मदद करने के बजाय अपना गुणगान करने में व्यस्त है.

ये भी पढ़ें:सीएम योगी कल लखनऊ वासियों को देंगे अवध बस स्टेशन की सौगात

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि बाढ़ ग्रस्त इलाकों में बाढ़ चौकियों को बनाने की जरूरत है. किसानों को राहत पैकेज दिया जाना चाहिए, लेकिन यह सरकार नदियों की पूजा का हास्यास्पद आयोजन कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर रही है. उन्होंने कहा कि लोगों के जान-माल की रक्षा करने के लिए यह सरकार तैयार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details