उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

60-60 मुकदमे वाले अपराधी बाहर घूम रहे: अजय कुमार लल्लू

यूपी के कानपुर और प्रयागराज में हुई घटनाओं के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भाजपा सरकार को घेरा है. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है और अपराधी सरकार के संरक्षण में हैं. साथ ही प्रदेश के कांग्रेस कार्यालय पर कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया.

By

Published : Jul 3, 2020, 8:09 PM IST

कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते अजय कुमार लल्लू
कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देते अजय कुमार लल्लू

लखनऊ:कानपुर में बेलगाम अपराधी विकास दुबे ने आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी. शहीद हुए पुलिसकर्मियों की याद में कांग्रेस कार्यालय पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. इसमें प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शहीद पुलिसकर्मियों की याद में पुष्पांजलि अर्पित करते हुए दो मिनट का मौन रखा.

प्रदेश में है जंगलराज

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रयागराज और गाजियाबाद में हुई ताबड़तोड़ हत्या बताती है कि प्रदेश में जंगलराज बना हुआ है. कानून का राज अब उत्तर प्रदेश में सियासी मुहावरा बन कर रह गया है. उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगीराज में पूरे प्रदेश में अराजकता है. अपराधी सत्ता के संरक्षण में फल-फूल रहे हैं और मनबढ़ हो चले हैं. कानपुर की यह घटना उत्तर प्रदेश में ‘जंगलराज’ की भयावह तस्वीर है.

योगी राज में खुलेआम घूम रहे अपराधी

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अपने संकल्प पत्र में कानून का राज स्थापित करने की बात कहने वाले मुख्यमंत्री योगी से प्रदेश की कानून व्यवस्था नहीं संभल रही है. मुख्यमंत्री के राज में 60-60 मुकदमे वाले अपराधी खुलेआम बाहर घूम रहे हैं और मुख्यमंत्री आपदाकाल में गरीब श्रमिकों की मदद और सेवा कार्य में लगे कांग्रेस के सिपाहियों पर फर्जी मुकदमे लगाकर जेल भेजने का काम करते रहे.

सत्ता के संरक्षण में हैं आरोपी

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की खोखली नीति के कारण ही आज हमारे पुलिस के जवानों को शहादत देनी पड़ी. उन्होंने कहा कि पूर्व में इंस्पेक्टर सुबोध की भी हत्या हुई थी और हत्या के आरोपी को भाजपा के लोग कंधे पर घुमाने का काम करते थे. जिस अपराधी ने आज घटना को अंजाम दिया है उसने एक राज्यमंत्री की भी हत्या की थी. अगर वो इतना बड़ा हिस्ट्रीशीटर था तो अब तक जेल से बाहर क्यों था. भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता के संरक्षण में इतनी बड़ी घटना हुईं है.

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में आंदोलन करना हमारा संवैधानिक अधिकार है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने से इतर आपको यूपी की ध्वस्त होती कानून-व्यवस्था पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. आपने यह नहींकिया, जिसका नतीजा पुलिस के जवानों की शहादत हुईं. जनता जवाब चाहती है कि कौन इस हत्याकांड के लिए जिम्मेदार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details