उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में मौसम खराब होने से विमान सेवाएं लड़खड़ाईं, एक फ्लाइट को करना पड़ा डायवर्ट

By

Published : Mar 21, 2023, 11:07 PM IST

लखनऊ में मंगलवार दोपहर बाद अचानक मौसम खराब हो जाने से विमान सेवाएं लड़खड़ा गईं. मुंबई से लखनऊ आ रही एक उड़ान को वाराणसी के लिए डायवर्ट करना पड़ा. वहीं लखनऊ से उड़ान भरने वाले दो विमान करीब 1 घंटा देरी से रवाना हो सके.

c
c

लखनऊ : राजधानी लखनऊ का मौसम मंगलवार दोपहर बाद अचानक बिगड़ गया. अचानक तेज आंधी पानी की वजह से यहां की दृश्यता शून्य हो गई. इसकी वजह से मुंबई से लखनऊ आ रहे आकाशा एयरलाइंस (क्यूपी 1123) विमान को डायवर्ट कर वाराणसी भेज दिया गया. जबकि लखनऊ एयरपोर्ट से मुंबई जाने वाली गो एयरलाइंस उड़ान को अपराहन 2:25 बजे के बजाय करीब एक घंटा देरी से 3:21 बजे रवाना किया जा सका.

वहीं लखनऊ से गोवा जाने वाला एयर एशिया का विमान अपराह्न 2:55 बजे के बजाय करीब 50 मिनट देरी से 3:45 बजे चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से उड़ान भर सका. इसी तरह लखनऊ से मस्कट जाने वाला सलाम एयर का विमान शाम 5:30 बजे के बजाए करीब डेढ़ घंटा देरी से 7 बजे रवाना हो सका. बेंगलूर और देहरादून सहित कई अन्य शहरों को आने जाने वाले विमान भी आधा घंटे से 45 मिनट विलंब रहे.


सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजधानी दिल्ली में मौसम परिवर्तन हुआ था. इसके कारण राजधानी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बादल छाए थे. जिसका असर विमान सेवाओं पर भी पड़ा. इसके कारण डिब्रूगढ़ से दिल्ली जाने वाली उड़ान संख्या 6E6604 डी शाम 6:19 पर लखनऊ एयरपोर्ट पर उतारी गई. यह विमान शाम 7:27 पर दिल्ली के लिए उड़ान भर सका. वहीं स्पाइसजेट की उड़ान संख्या एसजी 8942 उड़ीसा से दिल्ली जाने वाली लखनऊ एयरपोर्ट पर 6:06 पर उतारी गई. यह विमान 7:45 पर लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हो सका. इसी तरह एयर इंडिया के विमान संख्या एआई 0216 काठमांडू से दिल्ली जाने वाली शाम 5:31 पर लखनऊ एयरपोर्ट पर उतारी गई. यह उड़ान 7:05 पर लखनऊ से दिल्ली के लिए उड़ान भर सकी. तीनों विमान लखनऊ एयरपोर्ट पर लगभग 2 घंटे रुकने के बाद दिल्ली में जब मौसम सामान्य हुआ तो उड़ान भर सके.

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir News: पत्रकार इरफान महराज की गिरफ्तारी की महबूबा मुफ्ती ने की निंदा, सरकार पर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details