उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 8, 2022, 12:40 PM IST

Updated : Feb 8, 2022, 1:54 PM IST

ETV Bharat / state

UP Election 2022: AIMIM प्रत्याशियों की 12वीं सूची जारी, देखें लिस्ट

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुटी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) ने मंगलवार को अपनी बारवीं सूची जारी कर दी है. जिसमें 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं.

AIMIM चीफ ओवैसी
AIMIM चीफ ओवैसी

लखनऊ:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के प्रथम चरण का चुनाव 2 दिन बाद होना है. चुनाव के आखिरी समय में सभी पार्टियां बेहद तेजी के साथ क्रमवार तरीके से अपने प्रत्याशियों का चयन कर सूची जारी कर रही हैं. मंगलवार को ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) ने अपनी बारवीं सूची (AIMIM Candidates List) जारी कर दी है. पार्टी द्वारा इस सूची में 9 और उम्मीदवारों की घोषणा की गई है.

लिस्ट.

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहाद उल मुस्लिमीन ने मंगलवार को जारी की बारवीं सूची में बहराइच जिले की बहराइच विधानसभा से रशीद जमील, पयागपुर विधानसभा से रईस रहमानी, कैसरगंज से मोहम्मद बिलाल अंसारी को उम्मीदवार बनाया है. मजलिस पार्टी ने सुलतानपुर की इसौली विधानसभा सीट से मोहम्मद मजहर हुसैन, कादीपुर से पुष्पांजलि को टिकट दिया है. पार्टी ने आजमगढ़ की आजमगढ़ विधानसभा सीट से कमर कमाल और दीदारगंज विधानसभा से मोहम्मद जावेद को टिकट दिया है. इस सूची में गाजीपुर जिले की गाजीपुर विधानसभा पर डॉक्टर आदिल और कौशांबी की हॉट विधानसभा सिराथू पर शेर मोहम्मद को प्रत्याशी घोषित किया है.

पार्टी ने भंग की बलिया जिले की ईकाई
ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तिहाद उल मुस्लिमीन (AIMIM) ने बलिया जिले की इकाई को भंग कर दिया है. दरअसल, पार्टी ने बलिया की फेफना विधानसभा सीट से संघ के आदमी को टिकट दे दिया था. पार्टी ने फेफना 360 विधानसभा पर मोहम्मद शमीम उर्फ भोला नेता जी को प्रत्याशी घोषित किया था. वहीं सोशल मीडिया पर किरकरी होने के बाद पार्टी ने बलिया जिले की इकाई पर ठीकरा फोड़ते हुए टिकट रद्द करने के साथ बलिया के जिलाध्यक्ष और पूरी इकाई को भंग कर दिया है. गौरतलब है की पार्टी ने अबतक 85 उम्मीदवारों का चयन कर यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए किया है.

इसे भी पढे़ं-बीजेपी की आंख में आंख डालकर बात करता हूं, इसलिए चलाई गयी थीं गोलियां : असदुद्दीन ओवैसी

Last Updated : Feb 8, 2022, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details