उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: मनकामेश्वर मंदिर में धूमधाम से मनाया गया अहोई अष्टमी पर्व

By

Published : Nov 8, 2020, 7:59 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धूमधाम से अहोई अष्टमी का पर्व मनाया गया. वहीं इस दौरान व्रती महिलाओं ने अपने पुत्र की लंबी आयु के लिए मां पार्वती की पूजा-अर्चना की.

ahoi ashtami celebrated in mankameshwar temple of lucknow
अपराधियों की कुंडली में त्रिनेत्र की मदद ली जा रही है.

लखनऊ:अहोई अष्टमी पर्व पर व्रती महिलाओं ने अपने पुत्रों की लम्बी आयु के लिए गोमती नदी किनारे स्थित मनकामेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की. व्रती माताओं ने मां पार्वती का पूजन किया. महंत दिव्यागिरी महाराज ने बताया कि, अहोई माता भी मां पार्वती का रूप है. इस दिन माताएं अपने पुत्रों की लम्बी आयु के लिए व्रत रखती हैं.

मनकामेश्वर मंदिर.

रविवार को गोमती नदी किनारे स्थित मनकामेश्वर मंदिर में अहोई अष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया. मनकामेश्वर मंदिर के प्रांगण में मां पार्वती को प्रसन्न कर अपने पुत्र को दीर्घायु हेतु व्रत का पूजन महंत दिव्या गिरी महाराज के सानिध्य में किया गया. माता पार्वती संग शंकर भगवान की आरती की गई.

मनकामेश्वर मंदिर में मनाई गई अहोई अष्टमी .

मंदिर के महंत दिव्या गिरी महाराज ने बताया कि यह पर्व कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मनाया जाता है. इस दिन माताएं अपने पुत्रों की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं. अहोई माता मां पार्वती का ही रूप हैं. आज व्रत रखने वाली महिलाओं ने मनकामेश्वर मंदिर में पूजा आराधना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details