उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: डिफेंस एक्सपो 2020 के तहत आज कई देशों से होगा करार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डिफेंस एक्सपो 2020 के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है. कई देशों के साथ रक्षा उत्पादन, रक्षा उपकरणों को लेकर मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग साइन होंगे. कई प्रोडक्ट लॉन्च होंगे और मेजर अनाउंसमेंट भी किए जाएंगे.

etv bharat
डिफेंस एक्सपो 2020 के तहत आज कई देशों से होगा करार.

By

Published : Feb 7, 2020, 10:28 AM IST

लखनऊ:राजधानी में डिफेंस एक्सपो 2020 के लिए आज का दिन भारत और उत्तर प्रदेश के लिए काफी महत्वपूर्ण है. कई देशों के साथ रक्षा उत्पादन और रक्षा उपकरणों को लेकर समझौते होंगे. मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग भी साइन होंगे. इसके अलावा कई प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे और मेजर अनाउंसमेंट भी होंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस मौके पर डिफेंस एक्सपो में आयोजित बंधन कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

कई सेमिनारों का होगा आयोजन
एमडीएल की तरफ से डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन इन डिजाइन एंड कंस्ट्रक्शन इन शिप बिल्डिंग पर सेमिनार आयोजित किया जाएगा. भारत और कोरिया रक्षा क्षेत्र में हजारों करोड़ के निर्यात पर एसाईडीएम की तरफ से सेमिनार आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा फिक्की की तरफ से रक्षा सेवा में डिजिटल ट्रांसफॉरमेशन पर सेमिनार होगा. एचएएल की तरफ से इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स कांसेप्ट और इश्यूज परटेनिंग टू डिफेंस इंडस्ट्री पर भी सेमिनार आयोजित होगा.

आठ और नौ फरवरी जनता के लिए ओपन होगा डिफेंस एक्सपो
इसके अलावा भी डिफेंस एक्सपो के विभिन्न सेमिनार हाल में बिजनेस मीट और कॉन्फ्रेंस होंगी. शाम को बिजनेस कॉन्फ्रेंस समाप्त होने के बाद आठ और नौ फरवरी को आम जनता के लिए डिफेंस एक्सपो ओपन कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details