उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपीडा-नवराज मेटल वर्क्स के बीच इस मामले में हुआ अुनबंध

यूपीडा मुख्यालय में नवराज मेटल वर्क्स की प्रमोटर कृतिका और यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी के बीच डिफेंस कॉरिडोर में निवेश के अनुबंध पर हस्ताक्षर हुए.

By

Published : Nov 9, 2020, 11:02 PM IST

यूपीडा-नवराज मेटल वर्क्स के बीच अुनबंध.
यूपीडा-नवराज मेटल वर्क्स के बीच अुनबंध.

लखनऊ:यूपीडा मुख्यालय में नवराज मेटल वर्क्स की प्रमोटर कृतिका और यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी के बीच डिफेंस कॉरिडोर में निवेश को लेकर अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए है. इस अनुबंध में मेसर्स नवराज मेटल वर्क्स की ओर से डिफेंस कारिडोर के अलीगढ़ नोड में 6 करोड़ रुपये का शुरुआती निवेश किया जाएगा.

निवेश से 400 लोगों को मिलेगा रोजगार
इस कम्पनी द्वारा टंगस्टन, एलाय राड्स का निर्माण किया जाएगा, जो एपीएफएसडीएस में इस्तेमाल एंटी टैंक एम्यूनिशन आर्मर पीरसिंग बुलेट्स में की जाती है. कंपनी द्वारा शुरुआती रुप से 6 करोड़ के निवेश प्रस्तावित है. इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुप से 400 लोगों का रोजगार मिलेगा.

1,338 हेक्टेयर से अधिक भूमि क्रय की जा चुकी है

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने कंपनी को आश्वासन दिया कि कम्पनी को उसके द्वारा प्रस्तावित भूमि शीघ्र उपलब्ध कराई जाएगी. उप्र डिफेंस कॉरिडोर के लिए सभी 6 नोड्स में से चार नोड्स अलीगढ़, कानपुर, झांसी और चित्रकूट में 1,456 हेक्टेयर भूमि को चिन्हित किया गया है. वर्तमान में 1,338 हेक्टेयर से अधिक भूमि इस 4 नोड्स में क्रय की जा चुकी है.

अलीगढ़ में निवेश करने के लिए अब तक कुल 22 कम्पनियों ने यूपीडा के साथ एमओयू साइन कर लिए है. अलीगढ़ में कुल 1047 करोड़ रुपये का निवेश किया जाना प्रस्तावित है.

इसे भी पढे़ं-लखनऊ: दीपावली पर कैसे दीये करें रोशन, दो जून का नहीं मिल रहा भोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details