उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मरीजों के बवाल के बाद केजीएमयू कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, मांग को लेकर मिला आश्वासन

By

Published : Sep 7, 2022, 12:30 PM IST

Updated : Sep 7, 2022, 1:02 PM IST

etv bharat
केजीएमयू के कर्मचारियों ने खत्म की हड़ताल

12:19 September 07

केजीएमयू के कर्मचारियों के हड़ताल से परेशान दूसरे जनपदों से आए मरीजों ने बुधवार को परिसर में जमकर बवाल मचाया. जिसके बाद कर्मचारियों ने हड़ताल को खत्म कर दिया.

लखनऊः किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में चल रहे कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई है. केजीएमयू परिषद ने कैडर रिस्ट्रक्चरिंग की मांग को लेकर मंगलवार को OPD बंद कर दी थी. इससे दूसरे जनपदों से यहां इलाज कराने आए मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. नाराज मरीजों ने हड़ताल के दूसरे दिन परिसर में लगी हुई बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए ओपीडी में घुसकर बवाल किया. इसके बाद आनन-फानन में केजीएमयू कर्मचारियों ने हड़ताल को खत्म कर दिया.

किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय कर्मचारी परिषद अध्यक्ष विकास सिंह ने बताया कि कर्मचारी अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर सालों से शासन व प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं. इसके बावजूद उनकी मांगों को अनसुना किया जा रहा है. इससे नाराज होकर कर्मचारी परिषद ने अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी थी. हड़ताल के पहले दिन इमरजेंसी को छोड़कर सभी सेवाओं को बंद कर दिया गया था. इसका असर मरीजों के इलाज पर पड़ रहा था.

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. विकास सिंह ने बताया कि कुलसचिव ने मांग पूरी करने का आश्वासन दिया है. आश्वासन मिलने के बाद सभी सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया है. डॉक्टर अपने विभागों में वापस चले गए हैं. मरीजों का इलाज शुरू हो चुका है.

ये भी पढ़ेंःबलरामपुर अस्पताल में ऑपरेशन के बाद मरीज की आंख की रोशनी गई, CM योगी से शिकायत

Last Updated : Sep 7, 2022, 1:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details