उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना काल के बाद बाजारों में बढ़ी रौनक, फिर भी व्यापारी निराश

कोरोना के दौरान सारे काम-काज ठप हो गए थे. दो साल में व्यापारियों का धंधा चौपट हो गया. कोरोना के थमने के कारण अब फिर से बाजारों में रौनक लौटी है और व्यापारियों को भी आस बंधी है. आइए जानते हैं कि दुकानदारों का इस बारे में क्या कहना है...

By

Published : Nov 27, 2021, 10:18 AM IST

बाजारों में रौनक, व्यापारी निराश.
बाजारों में रौनक, व्यापारी निराश.

लखनऊ:करीब दो साल बाद फिर से शादियां होना शुरू हो गई हैं. पिछले साल लॉकडाउन (Lockdown) के कारण जो लोग अपनी शादियों को टाल रहे थे, वे लोग इस बार शादियों के सीजन से खासा उम्मीद लगाए बैठे हैं और अपनी शादी की डेट फिक्स कर रहे हैं. इससे बाजारों में रौनक नजर आ रही है. कारोबारी भी व्यापार अच्छा होने की उम्मीद लगाए बैठे हैं, लेकिन उन्हें अभी निराशा ही हाथ लग रही है.

कपड़ा व्यापारी से लेकर के जूते चप्पल के कारोबारी शादियों को लेकर खूब तैयारियां कर रहे हैं. अमीनाबाद मार्केट में डिजाइनर सूट सलवार कपड़ों के विक्रेता रमेश भाटिया बताते हैं कि पिछले साल लॉकडाउन और कोविड के बाद इस साल कारोबार में कुछ राहत है, लेकिन 3 साल पहले जैसा कारोबार होता था, वैसे कारोबार की उम्मीद उन्हें नहीं है. वे लोग लॉकडाउन के समय को याद करते हैं तो कांप जाते हैं. साथ ही रमेश भाटिया का मानना है कि लोग दुकानों पर आ रहे हैं, लेकिन जो जरूरत का सामान है, उसी की खरीदारी यहां पर लोग कर रहे हैं.

बाजारों में रौनक, व्यापारी निराश.

यह भी पढ़ें:विकास की तेज प्रक्रिया से UP नई अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा, हर क्षेत्र में हुआ विकास: CM योगी

जूते-चप्पल के दुकानदारों का कहना है कि शादियों का समय चल रहा है. इसकी वजह से लोग बाजारों में दिखाई दे रहे हैं, लेकिन जितनी बिक्री होनी चाहिए, उतनी नहीं हो पा रही है. वहीं, एक अन्य दुकानदार नीरज ने बताया कि पिछले 2 सालों से सामान की सप्लाई के रेट भी बढ़ गए हैं. इसके कारण कपड़ों के रेट बढ़े हुए हैं और ग्राहकों को भी सामान महंगे मिल रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details