उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट, संदिग्धों पर चौकन्नी नजर

लखनऊ के रहने वाले आतंकी की प्रयागराज से गिरफ्तारी होने के बाद पुलिस बहुत सतर्क हो गई है. पुलिस ने आतंकी मोहम्मद आमिर के मददगारों की तलाश के साथ ही उसके परिजन को भी हिरासत में लिया गया है. यह भी अंदेशा लगाया जा रहा है कि लखनऊ में आमिर के जो सहयोगी हैं वह स्लीपर सेल की तरह उसका सहयोग कर रहे हैं.

By

Published : Sep 15, 2021, 10:25 PM IST

लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट
लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट

लखनऊ: यूपी के प्रयागराज में पकड़े गए आतंकियों को लेकर पुलिस ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है. पुलिस ने संवेदनशील इलाकों के साथ ही संदिग्ध युवकों की तलाश और उनसे पूछताछ शुरु कर दी है. प्रयागराज में पकड़े गए आतंकी मोहम्मद आमिर का निवास लखनऊ के आलमबाग निकलने के बाद से ही पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी कड़े इंतजाम किए हैं. आमिर के मददगारों की तलाश के साथ ही उसके परिजन को भी हिरासत में लिया गया है. यह भी अंदेशा लगाया जा रहा है कि लखनऊ में आमिर के जो सहयोगी हैं वह स्लीपर सेल की तरह उसका सहयोग कर रहे हैं. उनकी तलाश में भी पुलिस टीम लगाई गई है.


आईजी अपराध नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि जिस तरह से आतंकियों के पकड़े जाने की सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं, उसको लेकर पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट है. आईजी ने कहा कि 15 अगस्त से पहले भी कुछ आतंकी पकड़े गए थे, इसके साथ ही कुछ धमकी भरे लेटर भी मिले थे. उन्होंने कहा उस समय भी पुलिस ने सावधान होकर लेटर भेजने वाले की गिरफ्तारी की थी. मौजूदा हालात में प्रयागराज और बहराइच को देखते हुए आईजी ने कहा कि एटीएस ने जिस तरह से मोहम्मद आमिर के गिरफ्तारी की है, उसके पास से विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है यह अभी एक गंभीर विषय है. उन्होंने कहा आमिर का घर आलमबाग के मवैया चौराहे के पास है. उसका भाई फूड कंपनी में डिलीवरी का काम करता है लेकिन, आतंकी आमिर खजूर और मेवा की बिक्री का काम करता था. जिसके कारण वह कश्मीर के कई लोगों के संपर्क में भी था. उसके संपर्क में आने वाले कश्मीरी की तलाश भी पुलिस कर रही है.

आईजी अपराध ने कहा कि त्योहार को देखते हुए मूर्ति विसर्जन स्थल पर भी सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मियों को लगाया गया है. इसके साथ ही भीड़-भाड़ वाले इलाकों में भी कुछ पुलिसकर्मी वर्दी में होने के साथ-साथ सादे कपड़ों में भी तैनात किए गए हैं. हिदायत दी गई है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नजर आता है तो उसको शांतिपूर्ण तरीके से हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जाए. इस मामले पर क्राइम ब्रांच की टीम भी निगाह बनाए हुए है. आईजी ने कहा कि जिन अपराधियों का क्रिमिनल रिकॉर्ड ज्यादा है, उन पर भी पुलिस निगाह बनाए हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details