उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अधिवक्ताओं ने शव के साथ किया प्रदर्शन, सिविल कोर्ट परिसर में चिकित्सीय सुविधा की मांग

By

Published : Mar 21, 2021, 12:17 PM IST

लखनऊ सिविल कोर्ट में डॉक्टरी सुविधा के अभाव में एक अधिवक्ता की मौत हो जाने पर नाराज अधिवक्ताओं ने चिकित्सीय सुविधा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. अधिवक्ताओं के आंदोलन से न्यायिक कामकाज पूरी तरह से प्रभावित रहा.

अधिवक्ताओं ने शव के साथ किया प्रदर्शन
अधिवक्ताओं ने शव के साथ किया प्रदर्शन

लखनऊ : सिविल कोर्ट परिसर में स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में एक अधिवक्ता की 19 मार्च को मृत्यु हो गई थी. इस घटना से नाराज हजारों अधिवक्ता शनिवार को पूरा दिन आंदोलित रहे. अधिवक्ताओं के आन्दोलन से न्यायिक कामकाज पूरी तरह प्रभावित रहा. अधिवक्ताओं ने मांग की है कि सिविल कोर्ट परिसर में तत्काल डिस्पेंसरी खोली जाए व एक एंबुलेंस की व्यवस्था की जाए.

कोर्ट में बहस के दौरान बेहोश होकर गिर गए थे अधिवक्ता

सेंट्रल बार एसोसिएशन के महासचिव संजीव पांडेय ने बताया कि बार ने सरकार को प्रस्ताव भेजा है कि मृतक अधिवक्ता विजय कुमार सिंह के परिजनों को 25 लाख रुपये व सरकारी नौकरी दिलाई जाए, ताकि मृतक की बूढ़ी मां, पत्नी व बच्चों को कुछ सहारा मिल सके.

इसे भी पढ़ें- देश के उच्च न्यायालयों में कम हो रहे न्यायाधीश, 40 फीसदी तक पद खाली

दरअसल, 19 मार्च को अधिवक्ता विजय कुमार सिंह एनआई एक्ट के एक मुकदमे पर अदालत में बहस कर रहे थे कि अचानक उनको चक्कर आ गया और वह गिर गए. ऐसा कहा जा रहा है कि सिविल कोर्ट परिसर के चारों ओर जाम लगा होने के कारण अधिवक्ता को उचित समय पर इलाज नहीं मिल पाया और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गई. घटना से क्षुब्ध अधिवक्ताओं ने शनिवार को न्यायिक कामकाज का बहिष्कार किया और मृतक को भावभनी श्रद्धाजंलि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details