उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पेट्रोल की बढ़ती कीमत पर अधिवक्ताओं का अनोखा प्रदर्शन

यूपी के प्रयागराज में बढ़ते पेट्रोल की कीमत को लेकर हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया. अधिवक्ताओं ने पेट्रोल पंप पर मिठाई बांटकर बढ़ते पेट्रोल की कीमत का विरोध जताया.

By

Published : Feb 26, 2021, 7:50 AM IST

अधिवक्ताओं ने बांटी मिठाइयां.
अधिवक्ताओं ने बांटी मिठाइयां.

प्रयागराज:बढ़े हुए पेट्रोल की कीमत को लेकर हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया. हाईकोर्ट के पास स्थित एक पेट्रोल पंप पर लोगों को मिठाई खिलाकर अधिवक्ताओं ने विरोध जताया. इस दौरान पेट्रोल पंप पर डीजल-पेट्रोल भरने वाले लोगों को अधिवक्ताओं ने मिठाई खिलाई.

अधिवक्ताओं ने कहा कि जब पाकिस्तान से मैच में इंडिया का कोई खिलाड़ी शतक बनाता है तो उसकी खुशी मिठाई बांटकर इजहार की जाती है. उसी प्रकार पेट्रोल के शतक पहुंचने पर मिठाई बांटकर बढ़े हुए दाम का विरोध किया जा रहा है. तेजी से बढ़ते पेट्रोल के दाम को लेकर आम आदमी के जेब पर सीधा असर पड़ रहा है. आलम यह है कि आदमी बढ़ते पेट्रोल की वजह से अपने आम खर्चों को सीमित करता जा रहा है. इसी बढ़ते रेट को लेकर प्रयागराज के इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकीलों ने अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया.

हाईकोर्ट स्थित पेट्रोल टंकी पर पेट्रोल भरवाने आए लोगों के बीच में मिठाइयां बांटी गई. यह मिठाईया खुशी में नहीं बल्कि बढ़ते पेट्रोल के दामों को लेकर गुस्से के तौर पर सरकार का विरोध करने के लिए बांटी गई. प्रदर्शन कर रहे वकीलों का इसके पीछे तर्क है कि सरकार बढ़ते पेट्रोल के दाम पर कोई नियंत्रण नहीं कर पा रही है और बढ़ते दाम की वजह से शतक पूरा हो गया. जिससे आम आदमी बहुत परेशान है.

पिछली सरकारों के जमाने में जब इसी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे थे तो इनको महंगाई लग रही थी. लेकिन अब इनका कहना है कि इससे देश का विकास होगा. अगर आज देश का विकास हो रहा है तो उस वक्त में जो महंगाई थी उसका आपने विरोध क्यों किया.

इसे भी पढ़ें-डिंडोरी में प्रयागराज की महिला बीजेपी नेता का पेट्रोल पंप पर हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details