उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पेशी पर आए पीड़ित को वकील ने जड़ा थप्पड़, जांच में जुटी पुलिस

लखनऊ के नायब तहसीलदार मलिहाबाद की कोर्ट में सुनवाई के दौरान विपक्षी वकील ने पेशी पर आए फरियादी को थप्पड़ जड़ दिया. बीते 15 अक्टूबर को पीड़ित से धोखाधड़ी करते हुए जमीन की रजिस्ट्री करा ली गई थी. उसी प्रकरण में बैनामा निरस्तीकरण का मुकदमा मलिहाबाद के न्यायालय में विचाराधीन है.

By

Published : Jan 28, 2021, 10:15 AM IST

धोखाधड़ी कर लिखवाई थी जमीन
धोखाधड़ी कर लिखवाई थी जमीन

लखनऊ:नायब तहसीलदार मलिहाबाद की कोर्ट में सुनवाई के दौरान विपक्षी वकील ने पेशी पर आए फरियादी को थप्पड़ जड़ दिया. पीड़ित जमीन विवाद को लेकर मुकदम की सुनवाई के लिए कोर्ट में आया था. घटना के बाद पीड़ित ने बुधवार को कोतवाली में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करने की गुहार लगाई है. पुलिस ने जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कही है.

धोखाधड़ी कर लिखाई थी जमीन

बिराहिमपुर गांव निवासी मथुरा प्रसाद पुत्र रोहन ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि गांव की रहने वाली रामदुराली ने 15 अक्टूबर 2020 को उसके भतीजे परशुराम की जमीन की धोखे से रजिस्ट्री करा ली थी. उसी प्रकरण में बैनामा निरस्तीकरण का मुकदमा नायब तहसीलदार मलिहाबाद के न्यायालय में विचाराधीन है.

पेशी के दौरान हुई घटना

बीते सोमवार को उसी मुकदमे की तारीख लगी थी और मथुरा अपने भतीजे परशुराम के साथ तारीख पर आया हुआ था. अदालत की सुनवाई चल रही थी उसी दौरान विपक्षी वकील सर्वेश यादव पुत्र रामेश्वर ने भरी अदालत में मथुरा प्रसाद को जाति सूचक गालियां देते हुए कई थप्पड़ मार दिए. इसके बाद नायब तहसीलदार ने उन्हें रोका. वहीं इस घटना के बाद आरोपी वकील वहां से भाग निकला.

इंस्पेक्टर ने दी जानकारी

इंस्पेक्टर चिरंजीव मोहन ने बताया कि पीड़ित ने इस मामले की तहरीर दी है, जिसकी जांच कराई जा रही है. जांच रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. कोर्ट के अंदर हुई घटना को लेकर लोगों में आरोपी वकील के प्रति काफी आक्रोश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details