उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

होली के मद्देनजर प्रशासन ने सभी धर्म के लोगों के साथ की पीस मीटिंग

By

Published : Mar 4, 2020, 5:15 PM IST

शांतिपूर्वक होली मनाए जाने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिये प्रशासन ने बैठक की. इलाके के पीस कमेटी और बुद्धिजीवियों को बैठक में बुलाया गया. प्रशासन ने सभी से होली के दौरान शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की.

प्रशासन ने की पीस मीटिंग.
प्रशासन ने की पीस मीटिंग.

शाहजहांपुर: जिले में होली को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने सभी धर्म के लोगों के साथ मिलकर एक पीस मीटिंग की. इसमें शहर के संभ्रांत नागरिकों से शहर में अमन और शांति बनाए रखने की अपील की गई. स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को शांति बनाए रखने का भरोसा भी दिलाया.

शाहजहांपुर प्रशासन ने की पीस मीटिंग.

होली को लेकर प्रशासन हुआ सख्त

कार्यक्रम का आयोजन गांधी भवन सभागार में किया गया. इस कार्यक्रम में जिले भर के पुलिस और प्रशासन के सभी आला अफसर मौजूद रहे. शहर के सभी संभ्रांत नागरिकों ने कार्यक्रम में शिरकत की. कार्यक्रम में होली के त्योहार को लेकर अधिकारियों ने जिले के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

दिल्ली में हुए दंगे और सीएए को लेकर हुए बवाल के बाद प्रशासन होली के त्योहार को लेकर संवेदनशील हो गई है. जिला प्रशासन ने आम लोगों से अपील की है कि वह होली के त्योहार में शांति व्यवस्था बनाए रखे. अराजक तत्वों को भी कड़ी चेतावनी दी गई है.

इसे भी पढ़ें:-शाहजहांपुर: खेत में पड़ी मिली नवजात बच्ची

सभी धर्मों के संभ्रांत लोगों के साथ होली पर शांति व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए पीस मीटिंग की गई है. इसके साथ ही सभी धर्मों के लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की गई है.

इंद्र विक्रम सिंह, जिलाधिकारी

कन्नौज:जिले में होली के त्योहार को देखते हुए पुलिस विभाग ने जिला प्रशासन के साथ शांति बैठक का आयोजन किया गया. इसमें होली के त्योहार को लेकर कोई समस्या और विवाद उत्पन्न न हो इस पर विशेष ध्यान दिया गया. इस दौरान कई लोगों ने अपने-अपने क्षेत्रों की समस्याओं से जिला प्रशासन को अवगत कराया. होली पर्व पर अशांति फैलाने वाले और कच्ची शराब बनाकर बिक्री करने वाले लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया गया.

कन्नौज में प्रशासन ने की मीटिंग.
बैठक का आयोजनहोली और उर्स को लेकर एसडीएम शैलेश कुमार व सीओ सदर प्रजापति की अध्यक्षता एक मीटिंग का आयोजन किया गया. एसडीएम सदर ने कहा कि त्योहार पर अशांति फैलाने वाले और कच्ची शराब बनाकर बिक्री करने वाले लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.

कई लोगों ने होलिका दहन स्थल की समस्याओं से जिला प्रशासन को अवगत कराया, जिसको लेकर सभी होली स्थलों का मुआयना करके समस्या दूर कराए जाने के निर्देश दिये गए हैं.

लोगों ने रखी अपनी समस्याएं

वहीं बैठक में कई लोगों ने सरायमीरा रेलवे स्टेशन पर अतिक्रमण की समस्या का मुद्दा भी अधिकारों के बीच में रखा. सीओ सदर ने बैठक में आए लोगों से अपील भी की. उन्होंने कहा कि किसी गांव में होली जलाने के स्थल पर यदि कोई विवाद है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें. इसके अलावा त्योहार को शांतिपूर्वक मनाने के लिए रणनीति तैयार की गई है.

कोतवाल नागेंद्र पाठक ने होली के त्योहार को लेकर विशेष सतर्कता बरतने की बात कही. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जबरदस्ती किसी को भी रंग नहीं लगाएगा. शराब पीकर हुड़दंग करने वालों की सूचना तत्काल पुलिस को दी जाए, जिससे पुलिस मौके पर पहुंचकर अराजकतत्वों पर कार्रवाई कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details