उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: नाइट कर्फ्यू का औचक निरीक्षण करने सड़कों पर उतरे एडीजी लाॅ एण्ड ऑर्डर

यूपी की राजधानी लखनऊ में एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने शानिवार देर रात नाइट कर्फ्यू का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने राजधानी के तमाम व्यस्त चौराहों और कंटेनमेंट इलाकों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

By

Published : Jun 28, 2020, 4:44 AM IST

एडीजी लाॅ एण्ड ऑर्डर ने नाईट कर्फ्यू का औचक निरीक्षण किया
एडीजी लाॅ एण्ड ऑर्डर ने नाईट कर्फ्यू का औचक निरीक्षण किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने शानिवार देर रात राजधानी में नाइट कर्फ्यू का औचक निरीक्षण किया. रात्रि गश्त के दौरान एडीजी ने राजधानी के तमाम व्यस्त चौराहों और कंटेनमेंट इलाकों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस अधिकारियों और सिपाहियों को कड़ाई से दिशा निर्देशों का पालन करने की हिदायत भी दी. उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. यूपी के कुछ शहरों में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते प्रशासन की तरफ से रात्रि कालीन कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ा दी गई है. रात 8:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. इसका असर राजधानी लखनऊ में भी दिखने लगा है. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार सख्त कार्रवाई कर रही है. मास्क न पहनने वालों और कार की सीट बेल्ट न लगाने वालों से सख्ती से निपटा जा रहा है. लोगों के चालान किए जा रहे हैं और जुर्माना भी वसूल किया जा रहा.

जानकारी देते एडीजी प्रशांत कुमार.

दरअसल उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. यूपी की राजधानी लखनऊ में भी लगातार मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. शहर के तमाम इलाके कंटेनमेंट जोन में तब्दील हो रहे हैं. स्थिति से निपटने और उसे नियंत्रित करने के लिए शनिवार को एडीजी प्रशांत कुमार पुलिस की मुस्तैदी का जायजा लेने के लिए सड़कों पर निकले. रात में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. राजधानी के व्यस्ततम चौराहा और कंटेनमेंट इलाकों का निरीक्षण किया जा रहा है. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस को सख्ती से निपटने के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-लखनऊ: स्मार्ट सिटी की बैठक में बेहोश हुए पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय

ABOUT THE AUTHOR

...view details