उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बालिका गृह की अधीक्षिका व कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

राजधानी लखनऊ के नाका कोतवाली इलाके के राजकीय बालगृह (बालिका) से किशोरियों के गायब होने के मामले में पुलिस ने चार्जशीट तैयार कर लिया है. पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने के लिए विभाग को पत्र लिखा है. अधीक्षिका व कर्मचारियों की लापरवाही पर भी विभागीय कार्रवाई को पत्र लिखा गया है.

By

Published : Aug 23, 2021, 4:31 PM IST

राजकीय बाल गृह बालिका
राजकीय बाल गृह बालिका

लखनऊ :राजधानी लखनऊ के नाका कोतवाली इलाके में पड़ने वाले राजकीय बालगृह (बालिका) से किशोरियों के गायब होने के मामले पर पुलिस ने चार्जशीट तैयार कर ली है. दरअसल, बालिका गृह से चार जुलाई को पांच किशोरियों के गायब होने का मामला सामने आया था. जिसमें पुलिस सीतापुर, गोंडा समेत अन्य जनपदों से किशोरियों को बरामद किया था. इसके बाद भी अभी शानिवार को भी एक किशोरी के गायब होने का मामला सामने आया था. पुलिस ने इस मामले में भी मुकदमा लिख लिया है. चार जुलाई के मामले पर अधीक्षिका समेत कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट पुलिस ने तैयार कर लिया है. इसके बाद ही कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने के लिए विभागीय अनुमति के लिए पत्र लिखा है.

नाका कोतवाल मनोज मिश्रा की मानें तो राजकीय बाल गृह (बालिका) से चार जुलाई को पांच किशोरियों के लापता होने का मामला सामने आया था. जिसमें पुलिस ने बालिका गृह की अधीक्षिका मिथिलेश कुमारी के शिकायती पत्र के आधार पर मुकदमा दर्ज किया था. उन्होंने कहा इस मामले पर पुलिस ने अधीक्षिका व कर्मचारियों के खिलाफ लापरवाही उजागर होने पर चार्जशीट तैयार हो गई है. उन्होंने कहा चार्जशीट तैयार होने के बाद कोर्ट में दाखिल करने के लिए विभाग को पत्र लिखकर अनुमति मांगी गई है. इसके साथ ही बालिका गृह की अधीक्षिका व कर्मचारियों की लापरवाही पर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को भी पत्र भेजा गया है.

इसे भी पढे़ं-सपा ने लिखा- 'भाजपा हटाओ, औलाद बचाओ' तो बीजेपी ने दिया ये जवाब...

पुलिस सूत्रों की मानें तो बालिका गृह में किशोरियों के पास मोबाइल रखने की अनुमति नहीं है. लेकिन चार जुलाई को गायब हुई किशोरियों के पास से मोबाईल फोन बरामद किया गया था. सूत्रों का कहना है कि वह किशोरियां ज्यादातर बालिका गृह से गायब रहती थीं, जिसमें कर्मचारियों की मिलीभगत भी सामने आई है. इंस्पेक्टर का कहना है बालिका गृह में रह रहीं किशोरियों की जिम्मेदारी अधीक्षिका व कर्मचारियों की है, जो बेहद लापरवाह नजर आए हैं. इंस्पेक्टर का कहना है इस लपरवाही पर कोई बोलने को तैयार भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details