उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पशुधन घोटाला मामले पर फरार चल रहे आईपीएस के खिलाफ जारी हो सकता है लुक आउट नोटिस

By

Published : Dec 28, 2020, 3:41 AM IST

लखनऊ में यूपी के पशुधन विभाग में अधिकारियों की सांठगांठ से ठेका दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़े के एक बड़े मामले में पुलिस ने शुक्रवार को फरार चल रहे आईपीएस अरविंद सिंह के घर पर नोटिस चस्पा कर डुगडुगी बजवाई गई थी. पुलिस अब फरार आईपीएस अरविंद की तलाश में लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी में है.

lucknow
फरार आईपीएस के खिलाफ लुकआउट नोटिस की तैयारी

लखनऊ: यूपी के पशुधन विभाग में अधिकारियों की सांठगांठ से ठेका दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़े के एक बड़े मामले में पुलिस ने शुक्रवार को फरार चल रहे आईपीएस अरविंद सिंह के घर पर नोटिस चस्पा कर डुगडुगी बजवाई गई थी. यह पूरी कार्रवाई न्यायालय के आदेश के बाद की गई थी. वहीं अब लखनऊ पुलिस फरार आईपीएस अरविंद की तलाश में लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी में है. इससे पहले महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हो चुका है.

भगोड़ा घोषित कर कुर्की के हो चुके हैं आदेश
शुक्रवार को अरविंद सिंह के घर डुगडुगी पीटकर नोटिस चस्पा किया गया. यह कार्रवाई न्यायालय के आदेश पर की गई है. इस मामले पर हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज है. इसलिए हजरतगंज की पुलिस ने यह कार्रवाई की है. हालांकि गोमतीनगर एसीपी श्वेता श्रीवास्तव इसकी विवेचना कर रही हैं. गुरुवार को ही कोर्ट ने आईपीएस अरविंद सिंह को भगोड़ा घोषित कर कुर्की की कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया था.

लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी
पशुधन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए ठगी मामले में आईपीएस अरविंद सेन फरार चल रहे हैं. गोमती नगर थाना क्षेत्र के विराटखंड में अरविंद सिंह का आवास है. इसी आवास पर शुक्रवार को डुगडुगी बजवाकर नोटिस चस्पा की गई थी. इसके बावजूद अरविंद सिंह पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. आपको बता दें फरार आईपीएस की खोज करने वाले को 25 हजार के इनाम भी देने की घोषणा की गई थी. अरविंद सेन ने इससे पहले कोर्ट में भी शरण ली थी. लेकिन वहां से भी उनको राहत नहीं मिली. अब फरार चल रहे अरविंद सेन चारों तरफ से घिरते नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details