उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुजीत पांडेय हत्याकांड: हत्या के लिए दिए गए थे पांच लाख, पूछताछ में मिली जानकारी

By

Published : Feb 10, 2021, 11:08 AM IST

लखनऊ के मोहनलालगंज में सुजीत पांडेय की हत्या मामले में पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता मधुकर यादव को रिमांड पर लेकर पूछताछ की है. पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार सुजीत पांडेय की हत्या शूटरों की मदद से कराई गई थी. इसके लिए पांच लाख रुपये दिए गए थे.

सुजीत पांडेय हत्याकांड
सुजीत पांडेय हत्याकांड

लखनऊ: कोतवाली मोहनलालगंज में पूर्व प्रधान व व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुजीत पांडेय की हत्या हुई थी. इस हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता मधुकर यादव को रिमांड पर लेकर पूछताछ की. हालांकि पुलिस को कुछ खास जानकारी भी मिली है. पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार सुजीत पांडे की हत्या शूटरों की मदद से कराई गई थी. इसके लिए पांच लाख रुपये दिए गए थे. चुनावी रंजिश के चलते इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया था.

शूटर को 5 लाख देकर कराई गई थी सुजीत पांडे की हत्या
मोहनलालगंज में पिछले दिनों पूर्व प्रधान और व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुजीत पांडे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं इस हत्या के पीछे एक बड़ी साजिश रची गई थी. मुकदमे में नामजद साजिशकर्ता के रूप में मधुकर यादव को पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की, तो पता चला किन शूटरों की मदद से उनकी हत्या कराई गई थी. इसके लिए पांच लाख रुपये दिए गए थे. बताया कि हत्या के पीछे उसकी मंशा नगर पंचायत मोहनलालगंज के चेयरमैन का चुनाव लड़ना था. लेकिन इस प्लान के आड़े सुजीत पाण्डेय आ रहे थे. इसलिए रास्ते से हटाना जरूरी था. वहीं हत्या में प्रयुक्त हुई पिस्टल को भी पुलिस ने बरामद करने की बात कही है. यह पिस्टल गोविंदपुर गांव के पास जंगल से बरामद किया गया है.

पुलिस के खुलासे पर खड़े हुए सवाल
एक तरफ तो मोहनलालगंज पुलिस मधुकर यादव की निशानदेही पर पिस्टल को बरामद करने की बात कह रही है. इस पिस्टल को मुठभेड़ में घायल शूटरों से पूछताछ के दौरान पुलिस क्यों नहीं बरामद कर सकी थी. ऐसे कई सवालों का जवाब पुलिस के पास नहीं है. वही मधुकर की रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने उसे जेल पहुंचा दिया. जेल में मधुकर की गतिविधियों को देखते हुए जेल अधीक्षक ने उसे हाईसिक्योरिटी बैरक में रखने के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details