उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किन्नर से दुराचार के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट के आदेश बाद हुई कार्रवाई

By

Published : Nov 5, 2022, 10:18 AM IST

किन्नर से दुराचार मामले में फरार चल रहे आरोपी को पारा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित ने एसीपी कार्यालय से लेकर पारा थाने तक दौड़ लगाई थी, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई थी. इसके बाद पीड़ित कोर्ट की शरण में पहुंचा था. कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे. कई महीनों से फरार आरोपी मोहम्मद हफीज को गिरफ्तार कर लिया गया है.

a
a

लखनऊ : किन्नर से दुराचार मामले में फरार आरोपी को पारा पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. पीड़ित ने एसीपी कार्यालय से लेकर पारा थाने तक दौड़ लगाई थी, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई थी. इसके बाद पीड़ित कोर्ट की शरण मे पहुंचा था. कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे. इसके बाद से आरोपी फरार था. पीड़ित के मुताबिक मोहम्मद हफीज उर्फ अनस (Mohammad Hafeez alias Anas) निवासी पुरानी कांशीराम कॉलोनी हंसखेड़ा पारा से उसकी दोस्ती हुई थी.

दोस्ती के बाद वह एक दूसरे के घर आने जाने लगे. एक दिन हफीज ने पीड़ित को अपने घर बुलाया और उसके साथ दुराचार किया. इस दौरान हफीज ने चुपके से वीडियो बना लिया था. कुछ दिनों बाद हफीज गलत काम के लिए दबाव बनाने लगा और वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा. वीडियो डिलीट करने के एवज में हफीज ने 35 हजार रुपये भी ले लिए. इसके बाद भी हफीज बार बार रुपयों की मांग करने लगा. ब्लैकमेल से तंग आकर पीड़ित ने 24 दिसंबर 2021 को एसीपी अलीगंज से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई हुई. इसके बाद 11 जनवरी 2022 को पारा थाने जाकर थानाध्यक्ष पारा को तहरीर दी. लेकिन वहां भी कोई कार्रवाई हुई.

पुलिस के रवैए से तंग आकर पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली. कोर्ट ने 22 मार्च 20222 को पारा थानाध्यक्ष को मुकदमा लिखने के लिए आदेश दिया था. 26 अप्रैल 2022 को आरोपी मोहम्मद हफीज उर्फ अनस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. सेकेंड इंस्पेक्टर पारा शहंशाह हुसैन (Second Inspector Para Shahenshah Hussain) ने जनाकारी दी कि कोर्ट के आदेश के बाद (after court order) आरोपी के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपी हफीज की तलाश शुरू हो गई. आरोपी के घर पर कई बार दबिश दी गई, लेकिन हफीज नहीं मिल रहा थी. मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को पुलिस ने हफीज को गिरफ़्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ में प्लाट दिलाने के नाम पर ठगे थे 52 लाख, आरोपी मेरठ से गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details