उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: फर्जी रजिस्ट्री कराने वाला इनामी आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ पुलिस ने फर्जी रजिस्ट्री कराने वाले 10 हजार के इनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने बैंक में फर्जी रजिस्ट्री लगाकर 28 लाख रुपया लोन लिया था.

By

Published : Nov 13, 2020, 5:39 AM IST

जमीन की फर्जी रजिस्ट्री
जमीन की फर्जी रजिस्ट्री

लखनऊ: राजधानी में ऑपरेशन ऑल आउट के तहत अपराधियों की धरपकड़ तेज हो चुकी है. लखनऊ की गोमती नगर विस्तार पुलिस ने फर्जी रजिस्ट्री कराने वाले 10 हजार के इनामी आरोपी फहीम को गिरफ्तार कर लिया है. फहीम का साथी नीरज राय पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

पकड़े गए आरोपी फहीम अपने साथी नीरज राय के साथ मिलकर बैंक ऑफ महाराष्ट्र में फर्जी रजिस्ट्री लगाकर 28 लाख रुपया भवन निर्माण के लिए स्वीकृत करा लिया था. भवन निर्माण न होने पर बैंक द्वारा जानकारी की गई तो पता चला कि आरोपी ने धोखाधड़ी कर भूखंड को बैंक में बंधक रखकर पैसा प्राप्त किया है. इसके बाद उसने अन्य व्यक्ति को खड़ा कर प्लाट का बैनामा करा दिया था.

गोमती नगर विस्तार इंस्पेक्टर अखिलेश चंद्र पांडे ने बताया की पकड़ा गया आरोपी फहीम अपने साथी नीरज राय के साथ मिलकर बैंक में फर्जी रजिस्ट्री लगाकर 28 लाख रुपया लोन लिया था, जिसको लेकर बैंक की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस ने नीरज राय को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था और यह आरोपी फरार चल रहा था. जिस पर 10 हजार का इनाम भी रखा गया था. गुरुवार को इसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details