उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी में सड़कों का हाल बेहाल, गड्ढे दे रहे हादसे को दावत

राजधानी लखनऊ के कई इलाकों में सड़कों का हाल बेहाल है. जानकीपुरम विस्तार के स्थानीय लोग गड्ढे वाले सड़कों पर चलने को मजबूर हैं. इन सड़कों में गड्ढों के चलते आए दिन हादसे भी होते रहते हैं.

By

Published : Nov 24, 2020, 4:01 PM IST

pit in the streets of lucknow
राजधानी में सड़कों का हाल बेहाल

लखनऊःउत्तर प्रदेश सरकार ने सूबे की सड़कें गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं. इसके बावजूद आज भी प्रदेश भर में कई जगहों पर सड़कों का हाल बेहाल है. राजधानी में भी कई सड़कें गड्ढे में तब्दील हो चुकी हैं. यहां आए दिन हादसे होते रहते हैं. जानकीपुरम विस्तार के स्थानीय लोग गड्ढे वाले सड़कों पर चलने को मजबूर हैं. इन सड़कों में गड्ढों के चलते आए दिन हादसे भी होते रहते हैं.

राजधानी में सड़कों का हाल बेहाल

सड़कों का हाल-बेहाल
यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए थे. सीएम के निर्देश के बावजूद अधिकारी किसी तरह की सुध नहीं ले रहे हैं. इसकी बानगी राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम विस्तार रोड में देखने को मिल जाएगी. यहां सड़क पर निकलना खतरों से खाली नहीं है. थोड़ी भी लारवाही हादसे में तब्दील हो जाती है. दरअसल, सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं. वहीं जब सरकार सड़कों को लेकर अधिकारियों पर सख्ती बरतती है, तो जिम्मेदार अधिकारी कागजों पर खानापूर्ति कर देते हैं. लेकिन जमीनी हकीकत जस का तस ही रहता है.

अधिकारियों की लापरवाही से लोग परेशान

ऐसा नहीं है कि सड़कों का निर्माण नहीं कराया जाता. जिम्मेदार अधिकारी समय-समय पर सड़कों के गड्ढे को भरने के लिए टेंडर निकालते हैं और अधिकारियों के मिलीभगत कर ठेकेदार लीपापोती कर चलते बनते हैं. जिससे कुछ ही दिनों में सड़कों का हाल फिर वैसे ही हो जाता है.

'सिर्फ गड्ढे भरने का काम करते हैं ठेकेदार'

स्थानीय निवासी गोपाल मिश्रा बताते हैं जब सड़कों के लिए टेंडर निकाला जाता है तो ठेकेदार गड्ढे भरकर चल देते हैं. वहीं पुष्पेंद्र ने बताया कुछ दिन पहले ही जानकीपुरम विस्तार रोड पर काम किया गया था. लेकिन अब सड़क का हाल पहले से भी बेहाल हो गया है.

'जल्द गड्ढों को भरवाने का शुरू होगा काम'

वैसे तो स्थानीय लोग जानकीपुरम विस्तार में सड़कों के खस्ताहाल से लंबे समय से परेशान हैं. इसके लिए स्थानीय लोग अधिकारियों को जिम्मेदार बता रहे हैं. वहीं इस मामले में एलडीए के वीसी अभिषेक प्रकाश ने बताया एलडीए कार्यक्षेत्र में बनी सड़क में जल्द गड्ढों को भरा जाएगा. जिससे लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details