उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

RAOD ACCIDENT : स्कूटी सवार छात्र व अज्ञात बुजुर्ग की मौत, एफआईआर दर्ज कर पुलिस कर रही जांच

ठंड के मौसम में कोहरे के चलते सड़क हादसों (RAOD ACCIDENT) में बढ़ोतरी हो गई है. आए दिन कई लोग सड़क हादसे में अपनी जान गवां रहे हैं. बीते 24 घंटों के दौरान दो अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत (Two died in road accidents) हो गई. लखनऊ पुलिस के अनुसार एक हादसा माल थाना क्षेत्र और दूसरा काकोरी थाना क्षेत्र में हुआ.

By

Published : Jan 12, 2023, 3:11 PM IST

c
c

लखनऊ : शहर में दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में एक छात्र समेत दो लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई. माल थाना क्षेत्र में स्कूटी से घर वापस आ रहे छात्र (18) को मोटरसाइकिल सवार ने टक्कर मार दी. राहगीरों की मदद से छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान बुधवार सुबह उसकी मौत हो गई. वहीं काकोरी कस्बा जाने वाली सड़क पर पैदल जा रहे एक बुजुर्ग को बुधवार शाम कार ने टक्कर मार दी. हादसे में बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद चालक कार को छोड़कर भाग गया. पुलिस के अनुसार बुजुर्ग की शिनाख्त नहीं हो सकी है.


पुलिस के मुताबिक 16 दिसम्बर 2022 की शाम छात्र सोनी उर्फ सचिन कुमार (18) निवासी ग्राम छठ मील कमला नगर तिवारीपुर रोड थाना जानकीपुरम अपनी स्कूटी से किसी काम से सैदापुर मड़वाना (माल) गया हुआ था. रास्ते में सामने से आ रहे मोटरसाइकिल सवार इंद्रपाल निवासी ग्राम मांझी निकरोजपुर थाना माल ने सचिन की स्कूटी में टक्कर मार दी. जिससे सचिन को सिर में काफी चोट आई. सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने सचिन को सीएससी माल ले जाकर भर्ती कराया, लेकिन सचिन की गंभीर हालत को देखते हुए डाॅक्टरों ने ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया. इसके बाद परिजनों को घटना की जानकारी देने के बाद सचिन को ट्रामा सेंटर भेजा गया. जहां इलाज के दौरान बुधवार सुबह सचिन की मौत हो गई. थाना प्रभारी माल शमीम खान ने बताया कि सचिन के पिता अनिल कुमार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

वहीं कस्बा से काकोरी मोड़ जाने वाले मार्ग पर कार सवार ने पैदल जा रहे बुजुर्ग को टक्कर मार दी. इसके बाद कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े पेड़ से टकरा गई. हादसे से हड़बड़ाया कार चालक भाग निकला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग को सीएचसी पहुंचाया, जहां से ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया. जहां बुजुर्ग की मौत हो गई. हालांकि देर रात तक बुजुर्ग की शिनाख्त नहीं हो सकी. एसआई (आरबी. सिंह) ने बताया कि हादसा शीतला मंदिर के पास हुआ था. बुजुर्ग की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं. चार पहिया वाहन को कब्जे में ले लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही हैं. बुजुर्ग की शिनाख्त के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Rajnath Singh in Lucknow : रक्षामंत्री के काफिले मे सुरक्षा चूक, विपरीत दिशा से घुसी गाड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details