उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एयरपोर्ट से शहीद पथ को जोड़ने वाले फ्लाईओवर के निर्माण में आई तेजी

By

Published : Dec 6, 2020, 1:53 PM IST

शहीद पथ से एयरपोर्ट को जोड़ने वाले फ्लाईओवर के निर्माण का काम कोविड-19 की वजह से प्रभावित हो गया था. लेकिन अडानी को एयरपोर्ट का संचालन मिलने से एक बार फिर फ्लाईओवर निर्माण में तेजी आई है.

फ्लाईओवर के निर्माण में आई तेजी
फ्लाईओवर के निर्माण में आई तेजी

लखनऊः सरोजिनी नगर क्षेत्र में स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को जाम के झाम से जूझना पड़ता था. जिसकी वजह से अधिकतर उनकी फ्लाइट छूट भी जाया करती थी. लेकिन यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए शहीद पथ से एयरपोर्ट को जोड़ने वाले एक फ्लाईओवर का निर्माण करीब 1 साल पहले शुरू किया गया था. लेकिन बीच में करोना काल के दौरान काम में शिथिलता आ गयी थी. जिसकी वजह से फ्लाईओवर का काम सुस्त रफ्तार से चल रहा था. अडानी को एयरपोर्ट का संचालन मिलने के बाद एक बार फिर फ्लाईओवर के निर्माण में तेजी आई है.

फ्लाईओवर बनने से लोगों को जाम से मिलेगी मुक्ति
कानपुर रोड पर लगने वाले जाम से लोगों को मिलेगी निजातएयरपोर्ट पर आने वाले वीआईपी कानपुर रोड से होकर शहीद पथ जाते हैं. वीआईपी को मिलने वाले प्रोटोकॉल की वजह से कानपुर रोड पर जाम जैसी स्थिति पैदा हो जाती है. जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसको देखते हुए यूपी सरकार ने शहीद पथ से एक फ्लाईओवर बनाने का फैसला लिया था. फ्लाईओवर बन जाने से जो वीआईपी कानपुर रोड होकर शहीद पथ जाते थे, वे फ्लाईओवर से होकर शहीद पथ पर जाएंगे. जिससे कानपुर रोड पर लगने वाले जाम में काफी सुधार होगा.
फ्लाईओवर का तेजी से हो रहा निर्माण
एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों को होगा फायदा

शहीद पथ होकर लखनऊ एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा होगा. फ्लाईओवर बनने से यात्रियों को कानपुर रोड न जाकर सीधा फ्लाईओवर से एयरपोर्ट जाने की सुविधा मिलेगी. जिससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी.
एयरपोर्ट अडानी ग्रुप को मिलने से यात्रियों को सुविधा
चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को लीज पर लेने के बाद यात्रियों की सुविधाओं के लिए अडानी ग्रुप काफी प्रयासरत है. इसी कड़ी में एयरपोर्ट को शहीद पथ से जोड़ने वाला फ्लाईओवर जिसका निर्माण काफी धीमी गति से चल रहा था, अब यहां तेजी से काम हो रहा है. फ्लाईओवर के बनने से लोगों को जाम से मुक्ति मिल जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details